ताज़ा खबर
 

India vs Australia: भारतीय टीम के लिए खुशखबरी! ‘अनफिट’ रोहित शर्मा पहुंचे NCA, राहुल द्रविड़ के साथ शुरू की ट्रेनिंग

आईपीएल फाइनल के बाद रोहित ने कहा था कि वे पूरी तरह फिट हैं, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें सिर्फ 70% फिट ही बताया था। दरअसल, रोहित को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले तो नहीं चुना गया, लेकिन जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया।

रोहित शर्मा को वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। वे टेस्ट सीरीज में टीम का सदस्य होंगे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा दौरे पर जाने से पहले पूरी तरह फिट होने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) पहुंच गए हैं। रोहित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान चोटिल हो गए थे। वे कई मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन प्लेऑफ में टीम के कप्तान थे। उन्होंने फाइनल में मुंबई इंडियंस के लिए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शतक लगाया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 की सीरीज के लिए रोहित को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वे 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे। रोहित का फिट होना इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि नियमित कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा पहले संतान को जन्म देने वाली हैं। रोहित ने NCA में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है। द्रविड़ NCA के हेड भी हैं।

आईपीएल फाइनल के बाद रोहित ने कहा था कि वे पूरी तरह फिट हैं, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें सिर्फ 70% फिट ही बताया था। दरअसल, रोहित को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले तो नहीं चुना गया, लेकिन जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया। इस पर काफी विवाद भी हुआ।

द वीक को दिए इंटरव्यू में रोहित के फिटनेस के बारे में पूछे जाने पर गांगुली ने कहा था, ‘‘आप उन्हीं से इस बारे में क्यों नहीं पूछते। फिटनेस के कारण ही वो अब तक वनडे और टी20 टीम में नहीं चुने गए। उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।’’ रोहित से पहले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा एनसीए पहुंच गए थे। वे भी चोटिल हैं। उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम से जुड़ना है। उन्होंने चीफ सिलेक्टर सुनील जोशी और द्रविड़ के सामने पूरी तेजी के साथ गेंदबाजी की। रोहित और इशांत एक साथ ही ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। वहां टीम से जुड़ने से पहले 14 तक क्वारंटीन रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी और कोच नुवान जोयसा आईसीसी की जांच में दोषी करार, जानिए क्या है मामला
2 ‘रन नहीं बनते थे तो गाता था भजन, रन बनने पर गाने लगता था शीला की जवानी’, कपिल शर्मा के शो पर सहवाग ने खोला था राज
3 India vs Australia: भारत ने तोड़ दिया था ऑस्ट्रेलिया के 16 जीत का क्रम, बीच में दौरा रद्द करना चाहती थी टीम इंडिया
ये पढ़ा क्या?
X