ताज़ा खबर
 

‘T20 मैच में दोहरा शतक लगा सकते हैं ये तीन बल्लेबाज’, दिग्गज युवराज सिंह ने कहा- कुछ भी मुश्किल नहीं..

T20 Matches, Double Century: वनडे मैच की बात करें तो 2010 में पहली बार सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ा था। इसके बाद रोहित शर्मा ने तीन बार यह काम किया।

युवराज सिंह (फोटो सोर्स-twitter)

एक समय था जब कहा जाता था कि वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाना आसान नहीं है। लेकिन, खेल की दुनिया में कुछ भी नामुमकिन नहीं होता है। कई बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया। लेकिन, कोई आपसे कहे कि टी20 मैच में कोई बल्लेबाज दोहरा शतक जड़ सकता है तो आपको थोड़ी हैरानी होगी कि जिस फार्मेट में शतक जमाना आसान नहीं उसमें दोहरा शतक कैसे लग सकता है। लेकिन, युवराज सिंह को लगता है कि यह हो सकता है और ये तीन खिलाड़ी टी20 मुकाबलों में भी दोहरा शतक लगा सकते हैं।

6 गेंदों में 6 छक्के और 12 गेंदों पर अर्धशतक जमाने वाले युवराज सिंह ने स्पोर्ट्स360 को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो टी20 मैच में भी दोहरा शतक लगा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह काफी कठिन काम है लेकिन क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं है। इसलिए हमें इंतजार करना होगा। वहीं, उन्होंने कहा कि अगर तीसरे नाम की बात करें तो रोहित शर्मा ऐसे खिलाड़ी हैं जो दोहरा शतक आसानी से लगा सकते हैं।

हालांकि आंकड़ो पर गौर करें तो टी20 इंटरनेशनल तो छोड़ दीजिए, टी20 लीग में भी अभी तक किसी बल्लेबाज ने दोहरा शतक नहीं जड़ा है। आईपीएल में गेल ने 175 रनों की एक आतिशी पारी जरूर खेली है। वहीं, फिंच ने एक मुकाबले में 172 रन बनाए हैं।

लेकिन वनडे मैच की बात करें तो 2010 में पहली बार सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ा था। इसके बाद रोहित शर्मा ने तीन बार यह काम किया। बता दें कि इसी साल टी20 विश्वकप भी होना है जिसको लेकर सभी टीमें तैयारियों में लगी हुई हैं।

Next Stories
1 India vs New Zealand 3rd ODI: जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, कहां देख सकते हैं लाइव स्कोर
2 IND vs NZ: ‘लेग साइड में भगवान की तरह खेल सकते हैं रास टेलर’ तीसरे ODI से पहले शार्दुल ठाकुर ने कीवी बल्लेबाज को सराहा
3 PAK vs BAN: पाकिस्तान के नसीम शाह ने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने सबसे युवा गेंदबाज
ये पढ़ा क्या?
X