ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने पति बन ऑस्ट्रेलिया में मचाया था धमाल, अब पिता बन दिखाया दम, पर नहीं दिला सके जीत

IND VS AUS: रोहित ने अपने करियर का 22वां शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अपना चौथा शतक भी लगाया जो भारत के किसी भी बल्लेबाज ने अब तक नहीं किया है।

Author January 12, 2019 5:29 PM
रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक (फोटो सोर्स-BCCI)

सिडनी के मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 34 रनों से जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, और कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 288 रन बनाए। इसके जवाब में जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। पहले ही ओवर में भारत को धवन के रूप में झटका लगा उसके बाद कप्तान कोहली और रायडू भी 4 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। हालांकि इस मैच में धोनी ने मुश्किल वक्त में टीम को देखते हुए अपनी पोजिशन में बदलाव किया और ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए आए। रोहित के साथ धोनी ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को इस मैच में वापस ला दिया था। इस मैच में रोहित ने 133 रनों की कमाल पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इसके साथ ही रोहित के नाम एक अजब संयोग भी जुड़ गया है।

दरअसल इस मैच में तीन शुरुआती झटकों के बाद रोहित और धोनी के बीच कमाल की 137 रनों की साझेदारी हुई लेकिन धोनी आउट हो गए। इसके बाद रोहित ने अपने करियर का 22वां शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अपना चौथा शतक भी लगाया जो भारत के किसी भी बल्लेबाज ने अब तक नहीं किया है। हालांकि रोहित के इन चारों शतकों पर अगर नजर डालें तो टीम इंडिया ने ये चारों ही मुकाबले गंवाए हैं। वहीं जब उन्होंने रितिका सजदेह से शादी की थी तो उसके बाद अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था जिसमें रोहित ने पर्थ के मैदान पर नाबाद 171 रन बनाए थे उसके बाद अब पिता बनने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो पहला मैच खेल रहे थे लेकिन भारत को इन दोनों मैच में वो जीत नहीं दिला सके।

गौरतलब हो कि रोहित टेस्ट सीरीज के दौरान ही पिता बने हैं, ऐसे में वो उसके बाद वो पहला मैच खेल रहे थे। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला शतक मेलबर्न के मैदान पर लगाया था जिसमें उन्होंने 138 रन बनाए थे, उसके बाद पर्थ पर 171, और ब्रिसबेन में 124 रन इस खिलाड़ी ने बनाए हैं लेकिन इन चारों मैच में भारत को हार ही नसीब हुई है। हालांकि जिस अंदाज और परिस्थिति में रोहित ने इस मैच में बल्लेबाजी की वो वास्तव में सराहनीय है। इन दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 15 जनवरी को खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App