ताज़ा खबर
 

‘बस बिंदास बोलिंग करो’, रोहित शर्मा की नसीहत कर गई कमाल

पहले मैच में खलील का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। मैच के बाद रोहित खलील के पास गए और उनसे उनकी गेंदबाजी के बारे में बात की। खलील ने कहा 'रोहित भाई मेरे पास आए और उन्होंने बताया में क्या गलतियां कर रहा हूं। उन्होंने समझाया की टी20 क्रिकेट वनडे से कितना अलग है।

Author February 14, 2019 5:52 PM
indian express file

भारतीय टीम के युवा खब्बू गेंदबाज खलील अहमद ने हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने तीन मैचों की इस सीरीज में चार विकेट झटके हैं। ये किसी भी भारतीय गेंदबाज़ द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा विकेट थे। अपने इस बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय कप्तान रोहित शर्मा को दिया है। खलील ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कैसे रोहित शर्मा ने उनका हौसला बढ़ाया और बिंदास बोलिंग करने को कहा।

पहले मैच में खलील का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। मैच के बाद रोहित खलील के पास गए और उनसे उनकी गेंदबाजी के बारे में बात की। खलील ने कहा ‘रोहित भाई मेरे पास आए और उन्होंने बताया में क्या गलतियां कर रहा हूं। उन्होंने समझाया की टी20 क्रिकेट वनडे से कितना अलग है। टी20 में जब बल्लेबाज क्रीज़ छोड़कर बाहर आता है तो उसका उद्देश्य क्या होता है। उन्होंने समझाया की हर बल्लेबाज का अलग माइंडसेट होता है और अगर कोई बल्लेबाज पहली गेंद से आक्रमण कर रहा हो तो उससे कैसे निपटना है।

खलील ने कहा “रोहित भाई ने मेरा कॉन्फिडेंस बूस्ट किया। उन्होंने मुझे कहा ‘बस बिंदास बोलिंग करो।’ रोहित भाई ने भारत के लिए बहुत सारे मैच खेले हैं और जब उनके जैसा अनुभवी खिलाड़ी आपको सलाह देता है तो आपके लिए चीज़ें आसान हो जाती हैं। ऐसा हो भी क्यों ना आखिरकार रोहित इस फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं।” बता दें खलील विश्वकप में भारत के लिए तीसरे गेंदबाज के रूप में देखे जा रहे हैं। ऐसे में अगर वे अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं तो उनके रूप में भारत के पास विश्वकप में लेफ्ट आर्म पेस का ऑप्शन होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App