ताज़ा खबर
 

ICC ने टेनिस स्टार फेडरर को बता दिया टेस्ट का बेस्ट बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर से हो रही है तुलना!

विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में 16वीं बार क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने वाले फेडरर ने मैच के दौरान एक ऐसा शॉट खेला जिसे देख वहां मौजूद दर्शक भी हैरान रह गए। फ्रांस के एड्रियन मनारिनो के खिलाफ फेडरर ने क्रिकेट का फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेल सभी को हैरान कर दिया।

सचिन तेंदुलकर और रोजर फेडरर। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टेस्ट रैंकिंग में टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को नंबर वन बल्लेबाज करार दिया है। विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में 16वीं बार क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने वाले फेडरर ने मैच के दौरान एक ऐसा शॉट खेला जिसे देख वहां मौजूद दर्शक भी हैरान रह गए। फ्रांस के एड्रियन मनारिनो के खिलाफ फेडरर ने क्रिकेट का फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेल सभी को हैरान कर दिया। अपनी शॉट को देखने के बाद फेडरर के चेहरे पर भी थोड़ी देर के लिए मुस्कान आ गई। मैच के बाद तुरंत विंबलडन के ट्विटर हैंडल से इस शॉट को शेयर किया गया और आईसीसी से इस शॉट की रेटिंग मांगी गई। आईसीसी ने बिना देर किए सचिन तेंदुलकर के साथ फेडरर की फोटोशॉप्ड तस्वीर को शेयर कर जवाब दिया। इस तस्वीर के साथ लिखा गया, ”’जब महानता को महानता पहचान ले।’ सचिन तेंदुलकर और रोजर फेडरर की इस तस्वीर को फैन्स भी बेहद पसंद कर रहे हैं। बता दें कि वर्ल्ड नंबर-2 स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर और वर्ल्ड नंबर-10 जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विबंलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

फेडरर ने फ्रांस के एड्रियान मानारिनो को पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में मात देकर अंतिम-8 का सफर तय किया तो वहीं केर्बर ने स्विट्जरलैंड के बेलिंदा बेनकिक को पस्त कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। फेडरर ने एड्रियान को 6-0, 7-5, 6-4 से जीत हासिल कर अपने खिताब बचाने के अभियान में एक कदम आगे बढ़ा दिया।

यह मैच एक घंटे 45 मिनट तक चला। अगले मैच में फेडरर फ्रांस के गेल मोनफिल्स और दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के बीच होने वाले मैच के विजेता से मिलेगा। महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में केर्बर ने बेनकिक को 6-3, 7-6 (7-5) से शिकस्त देते हुए खिताब जीतने की रेस में अपने आप को बनाए रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App