ताज़ा खबर
 

‘प्लीज हमें जाने दो, सच कहता हूं’, रैना-पठान के बाद रॉबिन उथप्पा ने BCCI से की टी20 लीग खेलने देने की मांग

रॉबिन उथप्पा भारत के अनुभवी टी20 खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 248 पारियों में 28.90 की औसत से 65.4 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 अर्धशतक लगाए हैं। आईपीएल में वे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आठवें स्थान पर हैं। उन्होंने 170 पारियों में 4411 रन बनाए हैं।

रॉबिन उथप्पा और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली। (सोर्स -सोशल मीडिया)

क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अपील की है कि बोर्ड उन्हें विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत दे। उथप्पा से पहले सुरेश रैना, इरफान पठान और युवराज सिंह भी ये मांग कर चुके हैं। युवराज ने तो संन्यास के बाद कनाडा टी20 लीग और दुबई में एक टी10 टूर्नामेंट में हिस्सा भी लिया था। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक, जो भी भारतीय खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय, आईपीएल और घरेलू मैच में खेल रहा है वह विदेशी लीग में नहीं खेल सकता है।

कुछ भारतीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (BBL), वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL), इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट (England), न्यूजीलैंड में सुपर स्मैश और बांग्लादेश में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) सहित कई टी20 लीग में हिस्सा लेना चाहते हैं। आईपीएल से भी रिटायर होने वाले भारतीय खिलाड़ी ही अबुधाबी टी10 लीग और जीटी20 कनाडा में हिस्सा ले सकते हैं। कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 को फिलहाल अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

रॉबिन उथप्पा को इस साल राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। बीबीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘प्लीज हमें जाने दो, सच कहता हूं। जब हमें जाने और खेलने की अनुमति नहीं मिलती है तो दुख होता है। अगर हम जा सकते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा। कम से कम दूसरों को खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि खेल के एक छात्र के रूप में आप सीखना चाहते हैं और जितना चाहें उतना बढ़ सकते हैं।

उथप्पा ने कहा, ‘‘सौरव गांगुली (बोर्ड प्रेसिडेंट) बहुत प्रगतिशील सोच वाले इंसान हैं, जो हमेशा भारत को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने वास्तव में वह नींव रखी जहां भारतीय क्रिकेट अब है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह इस पर गौर करेंगे। उथप्पा भारत के अनुभवी टी20 खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 248 पारियों में 28.90 की औसत से 65.4 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 अर्धशतक लगाए हैं। आईपीएल में वे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आठवें स्थान पर हैं। उन्होंने 170 पारियों में 4411 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ‘चयनकर्ताओं को अनुभवी होना चाहिए’, यह सुनते ही LIVE शो में गौतम गंभीर से भिड़ गए एमएसके प्रसाद
2 लॉकडाउन में विराट कोहली को आई केन विलियम्सन की याद; फोटो वायरल, 1 घंटे में 11 लाख लोगों ने किया लाइक
3 15 साल की ज्योति को मिल सकता है देश के लिए खेलने का मौका, पिता को बैठा चलाई थी 1200 किमी साइकिल