Road Safety World Series: यूसुफ पठान ने दिलाई IPL के पहले फाइनल की याद, फाइनल में श्रीलंकाई गेंदबाजों को कूटा

यूसुफ पठान ने श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ 36 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के उड़ाए। पठान का स्ट्राइक रेट 172.22 का रहा।

Road Safety World Series, Yusuf Pathanयूसुफ पठान की टीम राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2008 की चैंपियन बनी थी। (सोर्स – ट्विटर)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने श्रीलंका लीजेंड्स को हरा दिया। रविवार (21 मार्च) को खेले गए मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स के लिए यूसुफ पठान ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए लंकाई टीम को नुकसान पहुंचाया। पठान ने अपने इस प्रदर्शन से आईपीएल 2008 फाइनल की याद दिलाई। उस मुकाबले में भी उन्होंने गेंद और बल्ले से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था।

पठान ने श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ 36 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के उड़ाए। पठान का स्ट्राइक रेट 172.22 का रहा। इंडिया लीजेंड्स के लिए मैच में इरफान पठान के बाद सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट उनका ही था। हालांकि, इरफान ने सिर्फ 3 गेंदों का ही सामना किया था। उन्होंने एक छक्के की मदद से 8 रन बनाए थे। यूसुफ की बात करें तो उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया। इंडिया लीजेंड्स को जरुरत के समय उन्होंने महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। यूसुफ ने श्रीलंकाई लीजेंड्स के दिग्गज बल्लेबाजों सनथ जयसूर्या और तिलकरत्ने दिलशान को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

आईपीएल 2008 फाइनल की बात करें तो यूसुफ ने उस मुकाबले में पहले गेंदबाजी में कमाल किया था। उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए थे। इस दौरान पार्थिव पटेल, विद्युत शिवारामाकृष्णन और एल्बी मोर्केल को पवेलियन भेजा था। इसके बाद बल्लेबाजी में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 39 गेंद पर 56 रनों की पारी खेली थी। तब पठान ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए थे। उन्हें सुरेश रैना ने रन आउट किया था, लेकिन तब तक राजस्थान जीत के करीब पहुंच चुकी थी।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की बात करें तो रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स की टीम ने फाइनल में तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से हरा दिया। इंडिया लीजेंड्स ने श्रीलंका लीजेंड्स को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में दिलशान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। इससे पहले इंडिया लीजेंड्स ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए थे।

Next Stories
1 वामिका को गोद में लिए दिखीं अनुष्का शर्मा, सामान से लदे थे विराट कोहली; वनडे सीरीज के लिए पुणे पहुंची टीम इंडिया
2 भारतीय महिला टीम सीरीज हारी, दक्षिण अफ्रीकी टीम रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से जीती; स्मृति मंधाना फिर फेल
3 ISSF Shooting World Cup: भारतीय महिला और पुरुष टीम ने जीता गोल्ड मेडल, गनीमत ने दिलाया कांस्य
यह पढ़ा क्या?
X