ताज़ा खबर
 

ड्वेन स्मिथ ने पहले झटके 2 विकेट, फिर 29 गेंद में ठोकी फिफ्टी, सेमीफाइनल में पहुंची टीम; अब सचिन ब्रिगेड से भिड़ंत

Road Safety World Series: वेस्टइंडीज लीजेंड्स की ओर से ड्वेन स्मिथ ने हरफनमौला प्रदर्शन किया। ड्वेन स्मिथ ने पहले केविन पीटरसन और फिल मस्टर्ड जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। बाद में बल्लेबाजी के दौरान 29 गेंद में पचासा ठोक दिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 17, 2021 2:29 PM
England Legends Vs West Indies Legends Road Safety World Seriesब्रायन लारा की अगुआई वाली वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने केविन पीटरसन की कप्तानी वाली इंग्लैंड लीजेंड्स को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। (सोर्स- ट्विटर @RSWorldSeries)

Road Safety World Series T20 2020-21: ब्रायन लारा (Brian Lara) की अगुआई वाली वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उसने टूर्नामेंट के 16वें मैच में केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की अगुआई वाली इंग्लैंड लीजेंड्स को 5 विकेट से हराया। अब सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत सचिन तेंदुलकर की अगुआई वाली इंडिया लीजेंड्स से होगी।

वेस्टइंडीज लीजेंड्स की जीत में ड्वेन स्मिथ (Dwayne Smith) ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 गेंद में 58 रन बनाए। अपने करियर में 33 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले ड्वेन स्मिथ ने 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। ड्वेन स्मिथ ने इससे पहले गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा। ड्वेन स्मिथ ने 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट भी झटके। उन्होंने ही वेस्टइंडीज लीजेंड्स को पहली और दूसरी सफलता दिलाई थी। उन्होंने इंग्लैंड लीजेंड्स के ओपनर फिल मस्टर्ड और कप्तान केविन पीटरसन के विकेट लिए। ड्वेन स्मिथ मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इंग्लैंड लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 186 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। हालांकि, लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने आखिरी गेंद में मैच जीत लिया। उसने 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाए।

इंग्लैंड लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही। पीटरसन और मस्टर्ड ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 81 रन जोड़े। पीटरसन 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 24 गेंद में 38 रन बनाए। इसके बाद मस्टर्ड ने जिम ट्राटन (Jim Troughton) के साथ दूसरे विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी की। मस्टर्ड 12वें ओवर की चौथी गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी 41 रन की पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए।

मस्टर्ड जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 11.4 ओवर में 106 रन था। इसके बाद ओवैस शाह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 30 गेंद में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। उन्होंने ट्राटन के साथ तीसरे विकेट के लिए 31 गेंद में 42 रन जोड़े। ट्राटन 16 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस ट्रेमलेट (Chris Tremlett) 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज लीजेंड्स की भी शुरुआत अच्छी रही। स्मिथ ने विकेटकीपर रिडले जैकब्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 37 गेंद में 55 रन जोड़े। जैकब्स 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नरसिंह डियोनरेन (Narsingh Deonarine) ने स्मिथ के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। स्मिथ के आउट होने के बाद विलियम पर्किंस भी 7 रन बनाकर पवेलियन की ओर चल दिए।

इसके बाद किर्क एडवर्ड्स (Kirk Edwards) और नरसिंह ने चौथे विकेट के लिए 55 गेंद में 83 रन की साझेदारी की। किर्क 4 चौके और एक छक्के की मदद से 26 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हुए। नरसिंह 6 चौके की मदद से 37 गेंद में 53 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड लीजेंड्स की ओर से क्रिस ट्रेमलेट और जेम्स ट्रेडवेल ने 2-2 विकेट लिए। उस्मान अफजल के खाते में एक विकेट गया।

Next Stories
1 IND vs ENG: करो या मरो के मुकाबले में टीम इंडिया की इंग्लैंड से भिड़ंत, यह भारतीय ऑलराउंडर कर सकता है डेब्यू
2 नितीश राणा बचपन से ही करना चाहते थे लव मैरिज, राधा-कृष्ण और जन्माष्टमी से भी है खास कनेक्शन; कपिल शर्मा के शो में सुनाई थी कहानी
3 Vijay Hazare Trophy: टूर्नामेंट के इतिहास में लगे सबसे ज्यादा 86 शतक, इशान किशन ने बनाया यह खास रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X