ताज़ा खबर
 

रंगना हेराथ-सनथ जयसूर्या की कातिलाना गेंदबाजी के बाद तिलकरत्ने दिलशान ने जड़ी तूफानी फिफ्टी, श्रीलंका लीजेंड्स ने की भारत की बराबरी

Road Safety World Series T20 2020-21: इस जीत से श्रीलंका लीजेंड्स ने पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। उसके अब 4 मैच में 3 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। इंडिया लीजेंड्स के भी 12 अंक हैं। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स चौथे नंबर पर है। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड लीजेंड्स है।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 9, 2021 10:24 AM
श्रीलंका लीजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 40 गेंद में नाबाद पचासा लगाया। (सोर्स- ट्विटर @RSWorldSeries)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) T20 2020-21 में सोमवार रात श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) ने साउथ अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) को 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ उसने अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। श्रीलंका लीजेंड्स के अब 4 मैच में 3 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं।

इंडिया लीजेंड्स के भी 12 अंक हैं। हालांकि, इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने 3 मैच ही खेले हैं। इस आधार पर इंडिया लीजेंड्स पॉइंट टेबल में पहले और श्रीलंका लीजेंड्स दूसरे स्थान पर है। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स चौथे नंबर पर उसके 2 मैच में 4 अंक हैं। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड लीजेंड्स (England Legends) है। उसके एक मैच में 4 अंक हैं। इस टूर्नामेंट में दुनिया की 7 टीमें हिस्सा ले रही हैं। रायपुर (Raipur) के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में खेले गए श्रीलंका लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के मैच में रंगना हेराथ, सनत जयसूर्या और तिलकरत्ने दिलशान का जलवा रहा।

श्रीलंका लीजेंड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। रंगना हेराथ और सनथ जयसूर्या की कातिलाना गेंदबाजी ने उनके फैसले को सही साबित किया और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की पूरी टीम 18.5 ओवर में महज 89 रन पर ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स ने 13.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से तिलकरत्ने दिलशान ने 7 चौके की मदद से 40 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए। विकेटकीपर उपुल थरंगा 21 रन बनाकर नाबाद रहे। सनत जयसूर्या 8 रन ही बना पाए।

इससे पहले साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की शुरुआत खराब रही। उसका पहला विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गिर गया। एलविरो पीटरसन (Alviro Petersen) बिना एक भी गेंद खेले पवेलियन लौटे। उन्हें अजंता मेंडिस के थ्रो पर उपुल थरंगा ने रन आउट किया। दूसरे ओपनर लूट्स बोसमैन (Loots Bosman) भी खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद एंड्रयूप पुट्टिक (Andrew Puttick) और जानडेर डि ब्रून (Zander de Bruyn) ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर पर नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

पुट्टिक ने 4 चौके की मदद से 46 गेंद में 39 रन बनाए। जानडेर ने 14 गेंद में 15 रन बनाए। इन दोनों के अलावा साउथ अफ्रीका लीजेंड्स का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। श्रीलंका लीजेंड्स की ओर से रंगना हेराथ ने 11 रन देकर दो विकेट लिए। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। सनत जयसूर्या ने 24 रन और नुवान कुलाशेखरा ने 13 रन देकर 2-2 विकेट लिए। तिलकरत्ने दिलशान, धम्मिका प्रसाद और अजंता मेंडिस ने भी एक-एक विकेट लिए।

Next Stories
1 निकहत जरीन : मुक्केबाजी में भारत की नई चुनौती
2 ‘ये सुइयां लगवा-लगवा कर मैच खेलेंगे,’ सचिन तेंदुलकर के लिए बोले वीरेंद्र सहवाग, मास्टर ब्लास्टर ने यह दिया जवाब, देखें Video
3 IPL में नहीं बिके रोनित मोरे की कातिलाना गेंदबाजी, बुरी तरह हारी रॉबिन उथप्पा की टीम; अंतिम-4 में पहुंचा कर्नाटक
ये पढ़ा क्या?
X