ताज़ा खबर
 

30 रन में पवेलियन लौटी इंग्लैंड लीजेंड्स की आधी टीम, केविन पीटरसन ब्रिगेड से आगे निकली जोंटी रोड्स की सेना

Road Safety World Series T20 2020-21: साउथ अफ्रीका लीजेंड्स पॉइंट टेबल में अब तीसरे नंबर पर है। उसके 3 मैच में 8 अंक हैं। इंग्लैंड लीजेंड्स चौथे नंबर पर है। उसके भी 3 मैच में 8 अंक हैं, लेकिन उसका रनरेट साउथ अफ्रीका लीजेंड्स से कम है। इंग्लैंड लीजेंड्स की इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 12, 2021 9:41 AM
इंग्लैंड लीजेंड्स की इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है। (सोर्स- @RSWorldSeries)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) टी20 2020-21 के 11वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) ने इंग्लैंड लीजेंड्स (England Legends) को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही वह टूर्नामेंट की अंक तालिका में इंग्लैंड लीजेंड्स से एक स्थान ऊपर पहुंच गई। जोंटी रोड्स की अगुआई वाली साउथ अफ्रीका लीजेंड्स पॉइंट टेबल में अब तीसरे नंबर पर है। उसके 3 मैच में 8 अंक हैं। इंग्लैंड लीजेंड्स पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है। उसके भी 3 मैच में 8 अंक हैं, लेकिन उसका रनरेट साउथ अफ्रीका लीजेंड्स से कम है।

रायपुर (Raipur) के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम 18.1 ओवर में 121 रन पर ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स ने 13 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज मोर्न वान विक (Morne van Wyk) हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 गेंद में 46 रन बनाए। उन्हें उस्मान अफजल की गेंद पर फिल मस्टर्ड ने स्टम्प किया।

ऑस्ट्रेलिया में फेल होने के बाद कमरे में जाकर रोने लगे थे पृथ्वी शॉ, कहा- सड़क से उठा लड़का हूं, जवाब देना जानता हूं

ओपनर एंड्रयू पुट्टिक (Andrew Puttick) 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेम्स ट्रेडवेल ने बोल्ड किया। एलविरो पीटरसन (Alviro Petersen) 3 चौके और एक छक्के की मदद से 18 गेंद में 31 और कप्तान जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) 2 चौके और एक छक्के की मदद से 7 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड लीजेंड्स की ओर से जेम्स ट्रेडवेल और उस्मान अफजल ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले इंग्लैंड लीजेंड्स की शुरुआत खराब रही। दूसरे ओवर की पहली गेंद पर फिल मस्टर्ड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि, तब तक केविन पीटरसन ने 18 रन बना लिए थे। पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर उस्मान अफजल आउट हो गए। तब टीम के खाते में 33 रन जुड़े थे। उस्मान अफजल 16 गेंद में 10 रन ही बना पाए।

सातवें ओवर की पहली गेंद पर केविन पीटरसन को थांडी शाबालाला (Thandi Tshabalala) ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। पीटरसन ने 5 चौके की मदद से 12 गेंद में 21 रन बनाए। पीटरसन के आउट होने के समय टीम का स्कोर 41 रन था। इसी स्कोर पर इसी ओवर की चौथी गेंद पर जिम ट्राउटन (Jim Troughton) बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रिस स्कोफील्ड 12 रन बनाकर आउट हो गए। तब टीम का स्कोर 63 रन था। उन्हें भी थांडी ने बोल्ड किया।

इसके बाद डॉरेन मैडी और कबीर अली ने स्कोर को 90 के पार पहुंचाया। मैडी (23 गेंद में 25 रन) 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। तब टीम का स्कोर 91 रन था। एक रन बाद कबीर अली भी पवेलियन लौट गए। स्कोफील्ड की जगह आए क्रिस ट्रेमलेट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने एक चौके और 2 छक्के की मदद से 15 गेंद में 23 रन बनाए।

उन्होंने जेम्स ट्रेडवेल के साथ 8वें विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इसमें ट्रेडवेल के 2 रन थे। ट्रेडवेल जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 119 रन था। इसमें 2 रन और जुड़े थे कि आखिरी के दोनों विकेट भी गिर गए। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स की ओर से थांडी ने 3, ब्रूयन और मखाया एंटिनी ने 2-2, एलविरो पीटरसन, रोजर टेलीमाकुस (Roger Telemachus) और गार्नेट क्रुगर (Garnett Kruger) ने 1-1 विकेट लिए।

Next Stories
1 कोरोना का असर: IPL की ब्रांड वैल्यू 1700 करोड़ रुपए गिरी, एमएस धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान
2 India vs England: अश्विन की वापसी के सवाल पर भड़के विराट कोहली, यो-यो टेस्ट को लेकर भी कही बड़ी बात
3 Vijay Hazare Trophy: देवदत्त पडिक्कल नहीं तोड़ पाए विराट कोहली का रिकॉर्ड, पृथ्वी शॉ ने 79 गेंद में शतक ठोक मुंबई को फाइनल में पहुंचाया
ये पढ़ा क्या?
X