रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: लोगों को जागरुक करने वाले क्रिकेट सितारे खुद नहीं रहे सुरक्षित, कोरोना का चौथा शिकार बने इरफान पठान

इस बीच, भारतीय महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। वह अपने घर पर ही आइसोलेशन में हैं। उनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 30, 2021 11:32 AM
Road Safety World Series Sachin Tendulkar Yusuf Pathan S Badrinath Irfan Pathan Harmanpreet Kaurइरफान पठान के अलावा भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी कोरोना हो गया है। (सोर्स- इंस्टाग्राम इरफान पठान/फाइल फोटो)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) 21 मार्च 2021 को खत्म हुई। इंडिया लीजेंड्स ने इसका खिताब जीता। इस सीरीज का आयोजन महाराष्ट्र के रोड सेफ्टी सेल ने किया था। इसके जरिए उसकी कोशिश लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरुकता फैलनी थी। हालांकि, लोगों को जागरुक करने वाले क्रिकेट सितारे खुद ही सुरक्षित नहीं रहे। सीरीज में हिस्सा लेने वाले भारतीय क्रिकेटर्स के कोविड-19 पॉजिटिव होने की एक के बाद एक खबरें आ रही हैं।

इस सीरीज का हिस्सा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) कोरोना का चौथा शिकार बने हैं। इरफान पठान से पहले उनके बड़े यूसुफ पठान, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और पूर्व ओपनर एस बद्रीनाथ की भी कोविड-19 रिपोर्ट्स पॉजिटिव आईं हैं। इरफान पठान ने सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने लिखा, ‘मैं कोविड-19 संक्रमित पाया गया हूं। हालांकि, मुझमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं हैं। मैं खुद को आइसोलेट कर घर में ही क्वारंटीन हो गया हूं। बीते कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से मेरा आग्रह है कि वह अपना टेस्ट करवाएं।’ वहीं, भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को भी कोरोना हो गया  है।

इरफान पठान ने सभी लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) बनाए रखने का आग्रह किया। साथ ही सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। बता दें कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में सबसे पहले शनिवार यानी 27 मार्च को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी।

उसी शाम यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने बताया कि वह भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। 28 मार्च को सुब्रमण्यम बद्रीनाथ (Subramaniam Badrinath) भी कोरोना का शिकार हो गए। यह टूर्नामेंट छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में जैव-सुरक्षित (बायो-सिक्योर) बबल में खेला गया था। हालांकि, स्टेडियम में निश्चित संख्या में दर्शकों को आने की मंजूरी दी गई थी।

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी हुआ कोरोना

इस बीच, भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर आई है। वह अपने घर पर ही आइसोलेशन में हैं। द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पटियाला में रहने वाली हरमनप्रीत कौर के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने दी है। विभाग के मुताबिक, हरमनप्रीत कौर में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए थे। हालांकि, हरमनप्रीत की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Next Stories
1 एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को दी रेस लगाने की चुनौती, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और देवदत्त पडिक्कल ने ये किए कमेंट्स; देखें Video
2 IPL 2021 जीतने के लिए रोहित शर्मा बने लालची! लेकिन विराट कोहली को है इस बात पर भरोसा: देखें Video
3 IPL 2021: दिग्गज भारतीय ने ऋषभ पंत को की दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाने की वकालत, कहा- चैंपियन बन जाएगी टीम
यह पढ़ा क्या?
X