ताज़ा खबर
 

Road Safety World Series: केविन पीटरसन ने 250 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, इंग्लैंड का खुला खाता, लगातार दूसरे मैच में हारा बांग्लादेश

इस जीत से इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके 4 अंक हैं। पहले नंबर पर इंडिया लीजेंड्स की टीम है। उसके 3 मैच में 12 अंक हैं। दूसरे नंबर पर श्रीलंका लीजेंड्स की टीम है। श्रीलंका लीजेंड्स ने 3 में से 2 मैच जीते हैं। उसके आठ अंक हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: March 8, 2021 10:44 AM
England Legends vs Bangladesh Legends Road Safety World Seriesइंग्लैंड लीजेंड्स के कप्तान केविन पीटरसन ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 17 गेंद में 42 रन बनाए। (सोर्स- ट्विटर @RSWorldSeries)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) टी20 2020-21 के 7वें मैच में इंग्लैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 7 विकेट से हरा दिया। वहीं, बाग्लादेश लीजेंड्स की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार है। वहीं, इंग्लैंड लीजेंड्स ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। इंग्लैंड लीजेंड्स की इस जीत में उसके कप्तान केविन पीटरसन की अहम भूमिका रही। उन्होंने 250 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और अपनी टीम को 6 ओवर पहले ही मैच जिता दिया।

इस जीत से इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके 4 अंक हैं। पहले नंबर पर इंडिया लीजेंड्स की टीम है। उसके 3 मैच में 12 अंक हैं। दूसरे नंबर पर श्रीलंका लीजेंड्स की टीम है। श्रीलंका लीजेंड्स ने 3 में से 2 मैच जीते हैं। उसके आठ अंक हैं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) स्थित शहीद वीर नायारण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में रविवार यानी 7 मार्च 2021 की रात खेले गए इस मैच में इंग्लैंड लीजेंड्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

इंग्लैंड लीजेंड्स की कसी हुई गेंदबाजी के चलते बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 113 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम ने 14 ओवर में 3 विकेट पर 117 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड लीजेंड्स की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज फिल मस्टर्ड और केविन पीटरसन ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी।

मस्टर्ड ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 16 गेंद में 27 रन बनाए। हालांकि, टीम का स्कोर जब 46 रन था, तब आलमगीर कबीर की गेंद पर राजिन सालेह ने मस्टर्ड का कैच लपक लिया। इसके बाद पीटरसन ने डॉरेन मैडी के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की। टीम का स्कोर जब 86 रन था, तब पीटरसन को मोहम्मद रफीक ने बोल्ड कर दिया।

पीटरसन ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 17 गेंद में 42 रन बनाए। इसके बाद मैडी ने क्रिस स्कोफील्ड और गाविन हैमिल्टन के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम को जीत दिला दी। मैडी 32 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश लीजेंड्स की ओर से मोहम्मद रफीक ने 2 विकेट लिए।

इससे पहले बांग्लादेश लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 20 रन पर ही पहला विकेट खो दिया। 22 रन के स्कोर पर दूसरा विकेट गिर गया। 55 रन के स्कोर तक उसके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद खलील मसूद और एम रहमान ने छठे विकेट के लिए 58 रन की नाबाद साझेदारी की और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।

मसूद 39 गेंद में 31 और रहमान 26 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड लीजेंड्स की ओर से क्रिस ट्रेमलेट (Chris Tremlett) ने 2 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट लिए। मोंटी पनेसर ने 4 ओवर में 15 रन देकर एक विकेट झटका। स्कोफील्ड और मैथ्यू होगार्ड भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

Next Stories
1 अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस: ‘चलते-चलते’ ओलंपिक तक पहुंच गईं प्रियंका गोस्वामी
2 कैसै महेंद्र सिंह धोनी को मिली थी टीम इंडिया की कप्तानी? पूर्व BCCI अध्यक्ष ने किया खुलासा
3 Vijay Hazare Trophy: चमत्कारिक प्रदर्शन से दिल्ली क्वार्टरफाइनल में पहुंचा, नीतीश राणा का अर्धशतक; अनुज रावत और प्रदीप सांगवान बने हीरो
ये पढ़ा क्या?
X