scorecardresearch

उपुल थरंगा एक रन से शतक से चूके, बांग्लादेश के गेंदबाजों को कूटा; श्रीलंका लीजेंड्स ने इंडिया लीजेंड्स को छोड़ा पीछे

इस मैच को जीतने के बाद श्रीलंका लीजेंड्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। उसके 5 मैच में 4 जीत और एक हार के साथ 16 अंक हो गए हैं। उसने इंडिया लीजेंड्स की टीम को पीछे छोड़ दिया।

Road Safety World Series T20 2021, Upul Tharanga
श्रीलंका लीजेंड्स की टीम ने टूर्नामेंट में चौथी जीत दर्ज की। (सोर्स – twitter/Road Safety World Series)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series T20 2020-21) के 10वें मैच में श्रीलंका लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 42 रनों से हरा दिया। बुधवार (11 मार्च) को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच को जीतने के बाद श्रीलंका लीजेंड्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। उसके 5 मैच में 4 जीत और एक हार के साथ 16 अंक हो गए हैं। उसने इंडिया लीजेंड्स की टीम को पीछे छोड़ दिया। इंडिया लीजेंड्स की टीम 4 मैच में 3 जीत और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर है। उसके 12 अंक हैं।

मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिग्गज ओपनर सनथ जयसूर्या 4 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा ने पारी को आगे बढ़ाया। दिलशान 23 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 33 रन बनाए। उन्हें राजिन सालेह ने आउट किया। इसके बाद थरंगा और चमारा सिल्वा ने तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। चमारा सिल्वा 24 गेंद पर 24 रन बनाकर मोहम्मद रफीक का शिकार बन गए। परवेज महरूफ 13 गेंद प सिर्फ 12 रन ही बना सके।

थरंगा को दूसरे छोर पर किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। उन्होंने 47 गेंद की पारी में नाबाद 99 रन बनाए। थरंगा ने 11 चौके और 5 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 210.64 का रहा। श्रीलंका लीजेंड्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 180 रन बनाए। बांग्लादेश लीजेंड्स के लिए सालेह, रफीक और शरीफ ने एक-एक विकेट लिए। श्रीलंका लीजेंड्स के लिए तीन खिलाड़ी रनआउट हुए। 181 रन के लक्ष्य के सामने बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश लीजेंड्स के लिए नजिमुद्दीन ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 41 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान 5 चौके और 2 छक्के लगाए। खालिद मसूद ने 22 गेंद पर 28 और मेहराब हुसैन ने 26 गेंद पर 27 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। श्रीलंका लीजेंड्स के लिए कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने तीन विकेट लिए। धम्मिका प्रसाद को दो सफलता मिली। बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम 3 मैच में एक भी नहीं जीत सकी है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X