ताज़ा खबर
 

रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीती इंग्लैंड लीजेंड्स, टूर्नामेंट में पहला मैच हारी इंडिया लीजेंड्स

इंडिया लीजेंड्स को जीत के लिए 26 गेंद में 70 रन बनाने थे। इरफान पठान और मनप्रीत गोनी ने काफी तेज हाथ दिखाए, लेकिन 26 गेंद में 63 रन ही जोड़ पाए और इंडिया लीजेंड्स को 6 रन से हार झेलनी पड़ी।

Sachin Tendulkar Kevin Pietersen Road Safety World Series T20 2020-21रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की कमान सचिन तेंदुलकर के हाथों में है। केविन पीटरसन इंग्लैंड लीजेंड्स की अगुआई कर रहे हैं। (सोर्स- इंस्टाग्राम @rsworldseries)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) टी20 (T20) 2020-21 के नौवें मुकाबले में इंग्लैंड लीजेंड्स ने इंडिया लीजेंड्स को 6 रन से हरा दिया। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम (Shaheed Veer Narayan Singh International Stadium) में खेले गए बेहद रोमांचक मैच में इंग्लैंड लीजेंड्स ने  इंडिया लीजेंड्स को 189 रन का लक्ष्य दिया था।

इंडिया लीजेंड्स 20 ओवर में 7 विकेट पर 182 रन ही बना पाई। इरफान पठान 61 और मनप्रीत गोनी 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इरफान ने 34 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए। गोनी ने 16 गेंद में एक चौका और 4 छक्के लगाए। इरफान ने 30 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था, लेकिन फिर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इससे पहले इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इंग्लैंड लीजेंड्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बनाए। कप्तान केविन पीटरसन हाइएस्ट स्कोरर रहे। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 37 गेंद में 75 रन बनाए। उन्होंने 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। यह इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है। इसके साथ ही उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा। सहवाग ने बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाफ 20 गेंद में अर्धशतक लगाया था।

इस मैच में इंग्लैंड लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही। पीटरसन और फिल मस्टर्ड ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। फिल मस्टर्ड 3 चौके की मदद से 15 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए डारेन मैडी ने पीटरसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 8 ओवर में 82 रन जोड़े। मैडी 3 चौके की मदद से 27 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि, 14वें ओवर में पीटरसन आउट हुए। तब तक इंग्लैंड लीजेंड्स के खाते में 139 रन जुड़ चुके थे। इसके बाद उसकी रन गति पर लगाम लगी। 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ट्रेंडवेल स्टम्प हो गए। उनकी जगह क्रिस ट्रेमलेट आए। उन्होंने 19वें ओवर की आखिरी और 20वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर चौके जड़े और टीम के स्कोर को 188 पहुंचा दिया। इंडिया लीजेंड्स की ओर से यूसुफ पठान ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए। इरफान पठान और मुनाफ पटेल ने क्रमशः 28 और 30 रन देकर 2-2 विकेट लिए।

अच्छी नहीं रही इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत, 17 रन पर गंवा दिए थे 3 विकेट

इंडिया लीजेंड्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वीरेंद्र सहवाग दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी जगह आए मोहम्मद कैफ भी कुछ खास नहीं कर पाए। उन्हें मोंटी पनेसर ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। तीसरी ओवर की आखिरी गेंद पर सचिन तेंदुलकर भी स्टम्प हो गए। तेंदुलकर 9 गेंद में 9 रन ही बना पाए। उस समय इंडिया लीजेंड्स के खाते में 17 रन ही जुड़े थे।

उसके बाद युवराज सिंह ने एस बद्रीनाथ के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 17 रन जोड़े। बद्रीनाथ छठे ओवर की पहली गेंद पर 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। उन्हें रेयान जे साइडबॉटम ने बोल्ड किया। बद्रीनाथ की जगह यूसुफ पठान आए। उन्होंने युवराज के साथ मिलकर स्कोर 50 के पार पहुंचाया। नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर युवराज सिंह आउट हुए। उस समय टीम का स्कोर 56 रन था।

मोंटी पनेसर ने युवराज को 22 रन (21 गेंद, 3 चौके) के निजी स्कोर पर डारेन मैडी के हाथों कैच कराया। जेम्स ट्रेडवेल ने 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर यूसुफ पठान को पवेलियन की राह दिखाई। यूसुफ ने 3 चौके की मदद से 15 गेंद में 17 रन बनाए। यूसुफ जब आउट हुए तब इंडिया लीजेंड्स के खाते में 99 रन जुड़े थे। युसुफ की जगह आए नमन ओझा भी 12 बनाकर आउट हो गए।

इरफान पठान और मनप्रीत गोनी ने 26 गेंद में ठोके 63 रन फिर भी हार गई टीम

जेम्स ट्रेडवेल ने 16वें ओवर की चौथी गेंद पर नमन ओझा को स्थानापन्न खिलाड़ी जेम्स टिनडाल के हाथों कैच कराया। इसके बाद मनप्रीत गोनी क्रीज पर आए। उस समय इंडिया लीजेंड्स को जीत के लिए 26 गेंद में 70 रन बनाने थे। इरफान पठान और मनप्रीत गोनी ने काफी तेज हाथ दिखाए, लेकिन 26 गेंद में 63 रन ही जोड़ पाए और इंडिया लीजेंड्स को 6 रन से हार झेलनी पड़ी। इंग्लैंड लीजेंड्स की ओर से मोंटी पनेसर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। जेम्स ट्रेडवेल ने 4 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट लिए। मैथ्यू होगार्ड और रेयान जे साइडबॉटम भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

हार के बावजूद शीर्ष पर बनी हुई है इंडिया लीजेंड्स की टीम

इंडिया लीजेंड्स की इस टूर्नामेंट में यह पहली हार है। इससे पहले हुए उसने अपने सभी मैच में जीत हासिल की थी। हालांकि, पॉइंट टेबल में वह अब भी शीर्ष पर बनी हुई है। उसके 4 मैच में 12 अंक हैं। दूसरे नंबर पर श्रीलंका लीजेंड्स की टीम है। उसके भी 4 मैच में 12 अंक हैं। इंग्लैंड लीजेंड्स की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में बांग्लादेश लीजेंड्स को 7 विकेट से हराया था। इंग्लैंड लीजेंड्स 8 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। वेस्टइंडीज लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स का अब तक खाता नहीं खुला है।इस टूर्नामेंट में पहले 7 टीमें थीं, लेकिन कोरोना के कारण अब ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स की टीम हिस्सा नहीं ले रही है।

Live Blog

Highlights

    22:19 (IST)09 Mar 2021
    ट्रेडवेल ने नमन ओझा को भेजा पवेलियन

    इंडिया लीजेंड्स को सातवां झटका 16वें ओवर की चौथी गेंद पर लगा। ट्रेडवेल ने नमन ओझा को जेम्स टिनडॉल (स्थानापन्न) के हाथों कैच करा दिया। नमन 10 गेंद में एक छक्के की मदद से 12 रन ही बना पाए। नमन की जगह मनप्रीत गोनी क्रीज पर आए। 17वें ओवर में गोनी ने छक्का लगाया। 17 ओवर के बाद इंडिया लीजेंड्स का स्कोर 7 विकेट पर 131 रन था।

    22:14 (IST)09 Mar 2021
    केविन पीटरसन ने की थी इंग्लैंड लीजेंड्स की तूफानी शुरुआत

    इंग्लैंड की ओर से केविन पीटरसन और फिल मस्टर्ड ने पारी की शुरुआत की। इंडिया लीजेंड्स की ओर से इरफान पठान पहला ओवर लेकर आए।  मस्टर्ड ने उनकी दूसरी गेंद पर चौका जड़कर अपना और टीम का खाता खोला। दूसरे ओवर में केविन पीटरसन ने 2 छक्के और एक चौका लगाया।

    20:04 (IST)09 Mar 2021
    इरफान ने झटका विकेट, पीटरसन का कहर जारी

    इरफान पठान 12वां ओवर लेकर आए। उन्होंने इस ओवर में इंडिया लीजेंड्स को दूसरी सफलता दिलाई। ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने डारेन मैडी को मुनाफ पटेल के हाथों कैच कराया। मैडी की जगह क्रिस स्कोफील्ड क्रीज पर आए। 12 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर 127 रन था। केविन पीटरसन 32 गेंद में 70 रन बना चुके थे।

    19:43 (IST)09 Mar 2021
    पीटरसन का रिकॉर्ड

    केविन पीटरसन ने 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने सिर्फ 18 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने इस दौरान 4 चौके और 5 छक्के लगाए। यह इस टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक है। पीटरसन ने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा। सहवाग ने बांग्लादेश लीजेड्स के खिलाफ मैच में 20 गेंद में अर्धशतक जमाया था। आठ ओवर के बाद इंग्लैंड लीजेंड्स का स्कोर एक विकेट पर 95 रन था। मैडी ने 13 गेंद में 15 रन बनाए थे।

    19:32 (IST)09 Mar 2021
    ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे पीटरसन

    पांचवां ओवर मनप्रीत गोनी लेकर आए। पीटरसन ने उनकी पहली गेंद पर चौका जड़कर इंग्लैंड लीजेंड्स का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। गोनी के ओवर में इंग्लैंड लीजेंड्स ने 12 रन बनाए। पांच ओवर के बाद इंग्लैंड लीजेंड्स का स्कोर एक विकेट पर 62 रन था। पीटरसन 12 गेंद में 32 रन बना चुके थे।

    19:27 (IST)09 Mar 2021
    इंग्लैंड ने 4 ओवर में बनाए 50 रन

    चौथे ओवर में इंडिया लीजेंड्स को पहली सफलता मिली। मुनाफ पटेल ने ओवर की पांचवीं गेंद पर फिल मस्टर्ड को विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों कैच करा दिया। मस्टर्ड 15 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह डारेन मैडी क्रीज पर आए। मैडी ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर इंग्लैंड लीजेंड्स का अर्धशतक पूरा कर दिया।

    19:16 (IST)09 Mar 2021
    इंग्लैंड लीजेंड्स ने 2 ओवर में बनाए 34 रन

    दूसरा ओवर प्रज्ञान ओझा लेकर आए। उनके इस ओवर में इंग्लैंड ने 22 रन बटोरे। केविन पीटरसन ने इस ओवर में 2 छक्के और एक चौका लगाया। मस्टर्ड ने भी एक चौका लगाया। दो ओवर के बाद इंग्लैंड लीजेंड्स का स्कोर बिना विकेट खोए 34 रन था।

    18:37 (IST)09 Mar 2021
    ये है इंग्लैंड लीजेंड्स की प्लेइंग इलेवन

    इंग्लैंड लीजेंड्स: फिल मस्टर्ड (विकेटकीपर), केविन पीटरसन (कप्तान), डारेन मैडी, क्रिस स्कोफील्ड, गाविन हैमिल्टन, कबीर अली, जेम्स ट्रेड वेल, क्रिस ट्रेमलेट, रेयान साइडबॉटम, मोंटी पनेसर, मैथ्यू होगार्ड।

    18:34 (IST)09 Mar 2021
    ये है इंडिया लीजेंड्स की प्लेइंग इलेवन

    इंडिया लीजेंड्स: वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा (विकेटकीपर), इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, प्रज्ञान ओझा, एस बद्रीनाथ, मुनाफ पटेल।

    Next Stories
    1 शाहिद अफरीदी का दामाद बनेगा पाकिस्तान का यह स्टार बॉलर, बड़ी बेटी अक्सा से होगी सगाई
    2 9 अप्रैल से 30 मई तक IPL 2021; मुंबई और आरसीबी में पहला मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल
    3 Road Safety World Series: उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की विस्फोटक पारी, ब्रायन लारा का अर्धशतक बेकार
    ये पढ़ा क्या?
    X