IND vs NZ: ऋषभ पंत को कोच शास्त्री का अल्टीमेटम, कहा- करनी है वापसी तो विकेट के पीछे दिखाना होगा दम

IND vs NZ, Rishabh Pant: टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के चलते 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है।

ऋषभ पंत (फोटो सोर्स-twitter)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस मुकाबले में विराट सेना के बल्लेबाजों ने तूफानी बल्लेबाजी की लेकिन, प्लेइंग इलेवन को लेकर फैंस ज्यादा खुश नहीं दिखे। इसकी सबसे बड़ी वजह थी ऋषभ पंत का टीम में न होना।

जिन्हें इस मैच में मौका नहीं दिया गया। उनकी जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को मिली। ऐसे में माना जा रहा है कि पंत की वापसी अब टीम में मुश्किल है। लेकिन, इसी बीच कोच शास्त्री ने कुछ ऐसा कहा है जिससे पंत की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

मैच से पहले भी विराट कोहली ने कहा था कि केएल राहुल ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। लेकिन अब कोच शास्त्री ने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि पंत एक शानदार खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अपनी विकेटकीपिंग स्किल पर काम करने की जरूरत है। द हिंदू को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि लेकिन इन दिनों पंत इस बात को समझ गए हैं और विकेटों के पीछे भी काफी मेहनत करते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान पंत के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। उसके साथ ही केएल राहुल ने बल्ले से भी दम दिखाया है। इसको लेकर कप्तान कोहली ने कहा कि केएल के इस प्रदर्शन के बाद हमें एक और खिलाड़ी को खिलाने का विकल्प मिल गया है। ऐसे में देखना होगा कि आखिर पंत किस तरह से अपनी तैयारियां करते हैं।

इस पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के चलते 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत 1-0 से आगे हो गया है। दोनों टीमों के बीच अगला मैच 26 जनवरी को खेला जाना है।

Next Stories
1 Pakistan vs Bangladesh 2nd T20 Playing 11: सीरीज जीत के इरादे से उतरेगा पाकिस्तान, कुछ ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
2 PIC: नितिन गडकरी-देवेंद्र फड़नवीस संग हार्दिक पंड्या ने खेला क्रिकेट, क्रीडा महोत्सव में दिखाया दम
3 VIDEO: ‘मार-मार के बुरा हाल कर दिया’ अय्यर-राहुल की बल्लेबाजी देख शोएब अख्तर हुए दंग, विलियमसन की कप्तानी पर उठाए सवाल
आज का राशिफल
X