ताज़ा खबर
 

‘खराब फॉर्म के बावजूद ऋषभ पंत को रिटेन करे दिल्ली, पृथ्वी शॉ और अश्विन को कर सकते हैं बाहर’, बोले पूर्व ओपनर

आईपीएल का 14वां सीजन अगले साल अप्रैल में शुरू हो सकता है। उससे पहले बीसीसीआई टूर्नामेंट में एक या दो टीमों को शामिल करना चाह रही है। अगर ऐसा होता है तो सीजन से पहले बड़ा ऑक्शन होगा।

Rishabh Pant, Prithvi Shaw, Ravichandran Ashwinऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ आईपीएल 2020 में दिल्ली के लिए फ्लॉप साबित हुए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल का 13वां सीजन शानदार रहा। टूर्नामेंट के इतिहास में दिल्ली की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची। हालांकि, उसे मुंबई इंडिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन में शिखर धवन, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे ने टीम के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है। मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर और एनालिस्ट आकाश चोपड़ा ने टीम को अगले साल होने वाली नीलामी से पहले 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने की सलाह दी है।

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘दिल्ली की टीम में सबकुछ अच्छा है। यहां अगर किसी को तोड़ेंगे तो कुछ न कुछ गलत हो जाएगा। यही इस टीम की कहानी है। तीन साल पहले ये एक युवा टीम थी और अब अनुभवी हो गई। अगर पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने की बात हैं तो तीन भारतीय और दो विदेशी प्लेयर को लिस्ट में रख सकते हैं। भारतीयों में शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को रिटेन कर सकते हैं। पंत का ये सीजन अच्छा नहीं रहा। इसका बावजूद मैं पक्का उन्हें रिटेन करूंगा और मुझे पूरा विश्वास है कि दिल्ली की टीम भी ऐसा करेगी।’’

आकाश ने आगे कहा, ‘‘ओवरसीज में कगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस को रिटेन कर सकते हैं। स्टोइनिस और एनरिच नोर्त्जे में किसी एक को रखना मुश्किल होगा, लेकिन मैं स्टोइनिस के साथ जाऊंगा। नोर्त्जे को राइट टू मैच कार्ड से वापस रख सकते हैं। बाकी सबको जाना पड़ेगा। पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के लिए दुख होगा। दिल्ली की टीम उन्हें बाहर रख सकती है। ये तीनों ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें लोग टीम में रखना चाहते हैं, लेकिन आप सबको तो नहीं रख सकते हैं। अगर बड़ा ऑक्शन होगा तो दिल्ली में ये बदलाव हो सकते हैं।’’

इस पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा, ‘‘ऑक्शन में पता चलेगा कि इस टीम में कितना माद्दा है। ऑक्शन में आप जो करते हैं उससे पता चलता है कि आपका सीजन कैसा जाएगा। इनका ऑक्शन तीन साल पहले काफी अच्छा था। बीच में अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया। अब सवाल है कि क्या ये 2021 में वैसा ही कर पाएंगे।’’ आईपीएल का 14वां सीजन अगले साल अप्रैल में शुरू हो सकता है। उससे पहले बीसीसीआई टूर्नामेंट में एक या दो टीमों को शामिल करना चाह रही है। अगर ऐसा होता है तो सीजन से पहले बड़ा ऑक्शन होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 India vs Pakistan: इंजमाम उल हक ने चुनी सचिन तेंदुलकर की बेस्ट पारी, बोले- ऐसा खेलते उन्हें कभी नहीं देखा
2 ATP Finals: टॉप-2 प्लेयर टूर्नामेंट से बाहर; मेदवेदेव ने पहली बार नडाल को हराया, थीम ने जोकोविच को रौंद रचा इतिहास
3 ‘सुनील गावस्कर तो महीनों तक बेटे की शक्ल नहीं देख पाए थे’, विराट कोहली के छुट्टी लेने पर बोले कपिल देव
Ind vs Aus 1st T20 Live
X