ताज़ा खबर
 

ऋषभ पंत ने धोनी को जमकर सराहा, बताया उनसे काफी कुछ सीखता हूं

पंत ने अपने रेकॉर्ड को लेकर कहा, "मैंने कभी रेकॉर्ड के बारे में नहीं सोचा लेकिन अपने नाम के आगे कुछ कैच लिखवाना अच्छा है। उपलब्धि हासिल करना अच्छा है लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं।

Author Updated: December 11, 2018 8:56 PM
rohit sharma, rishabh pant, ind vs aus, ind vs aus odi series, rohit sharma daughter, babysitter pant,भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत। (Photo Courtesy: ICC)

आस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अपनी इस सफलता का श्रेय पूर्व टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देते हुए कहा है कि उन्हें धोनी से बहुत कुछ सीखने को मिला है। आईसीसी की वेबसाइट के अनुसार, पंत एडिलेड में एक टेस्ट मैच में सबसे अधिक 11 कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने हैं। उन्होंने साथ ही इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के रेकॉर्ड की भी बराबरी की, जिनके नाम एक मैच में सर्वाधिक कैच लेने का रिकॉर्ड था।

पंत ने बीसीसीआई टीवी से कहा, “अगर मुझे कोई भी परेशानी होती है तो उसे मैं उनसे (धोनी ) साझा करता हूं और वह तुरंत ही उसका समाधान बता देते हैं। जब भी वह आसपास होते हैं तो मैं एक व्यक्ति के तौर पर खुद को आत्मविश्वास से भरा पाता हूं। मैंने एक इंसान और एक क्रिकेटर के रूप में उनसे काफी कुछ सीखा है।”

गौरतलब है कि धोनी ने पिछली बार आस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम के दौरे के बाद टेस्ट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वह अभी भी सीमित ओवरों में खेल रहे हैं और सीमित ओवरों के लिए टीम में जगह पाने के लिए पंत को धोनी से मुकाबला करना पड़ा रहा है।

एडिलेड मैच में कैचों का एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बना है, जिसमें कुल 35 कैच लिए गए। इससे पहले, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच इसी साल खेले गए मैच में 34 कैच लिए गए थे।

पंत ने अपने रेकॉर्ड को लेकर कहा, “मैंने कभी रेकॉर्ड के बारे में नहीं सोचा लेकिन अपने नाम के आगे कुछ कैच लिखवाना अच्छा है। उपलब्धि हासिल करना अच्छा है लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तो क्या सच में पर्थ की पिच है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए मददगार, जानिए पोंटिंग ने ऐसा क्यों कहा
2 ICC Test Rankings: विराट कोहली शीर्ष पर काबिज, पुजारा और बुमराह ने मचाया धमाल
3 विराट-अनुष्‍का ने तेज गेंदबाजों के लिए छोड़ दी प्‍लेन की सीट, जानिए क्‍यों
ये पढ़ा क्या ?
X