ताज़ा खबर
 

Ind vs WI T20: जब एक हाथ से छक्का लगाकर ऋषभ पंत ने सभी को कर दिया हैरान, देखें VIDEO

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: पूरी सीरीज में अपने बल्ले से सभी को निराश करने वाले धवन ने इस आखिरी और अहम मुकाबले में 92 रनों की पारी खेलकर टीम को मंझधार से निकाला।

शिखर धवन-ऋषभ पंत( फोटो साभार-BCCI)

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 11 नवंबर को तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जी हासिल कर मेहमान टीम को 3-0 से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में टॉस जीतकर विंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, वहीं इस मैच में पूरन और ब्रावो का बल्ला भी खूब चला। विंडीज ने भारत को 182 रनों का लक्ष्य भी दिया। भारतीय टीम जब इस लक्ष्य को हासिल करने मैदान में उतरी तो सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा का विकेट जल्द ही गंवा बैठी। ऐसे में भारत के प्रशंसकों को लगने लगा था कि अब ये मैच भारत के हाथ से जा सकता है, लेकिन इस मैच में गब्बर का जलवा दिखना अभी बाकी ही था, वहीं उनका साथ दिया टीम इंडिया के यंग स्टार और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने। दोनों ने शानदार शॉट लगाए। वहीं पंत ने 58 रन की अपनी पारी में एक ऐसा छक्का मारा जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।
एक तरफ से तो गब्बर इस मुकाबले में बाकी सभी मैचों की कसर निकालने में लगे ही थे लेकिन दूसरी तरफ पंत अपने स्वभाव के हिसाब से धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने कई जानदार शॉट इस मुकाबले में लगाए, वहीं 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर तो पोलार्ड को उन्होंने ऐसा छक्का जड़ा जिससे कि लगने लगा कि इस बल्लेबाज को लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए दो हांथों की जरूरत ही नहीं। वहीं इस मुकाबले में अर्धशतक जड़कर पंत ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ा।

बता दें कि इस पूरी सीरीज में अपने बल्ले से सभी को निराश करने वाले धवन ने इस आखिरी और अहम मुकाबले में 92 रनों की पारी खेलकर टीम को मंझधार से निकाला। इस जीत के साथ ही भारत ने टेस्ट और वनडे के साथ-साथ टी-20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। वहीं अब भारत को 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। इस दौरे पर टीम इंडिया तीनों ही फॉर्मेट में मैच खेलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App