ताज़ा खबर
 

एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत ने पकड़े छह गजब के कैच, इस मामले में धोनी को छोड़ा पीछे

ind vs aus: भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे वहीं इसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलिया उतरी तो उसकी शुरुआत भी काफी निराशाजनक रही। ट्रैविस हेड के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका जिसके चलते भारत ने 15 रनों की बढ़त बना ली है।

विकेटों के पीछे ऋषभ पंत ने किया कमाल (फोटो साभार-twitter)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले का तीसरा दिन बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ और कई बार इस मैच में बारिश ने खलल डाला। जब ये खेल शुरू हुआ तो मेजबान टीम ने 7 विकेट खोकर 191 रन बना लिए थे लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम की पारी को 235 पर समेट दिया जिसके चलते भारत को 15 रनों की बढ़त मिली। यूं तो इस पारी में भारतीय गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरा लेकिन साथ ही विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत ने उनका खूब साथ निभाया और ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर विकेटों के पीछे एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वहीं उन्होंने एमएस धोनी के एक खास रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।
दरअसल इस मैच की पहली पारी में पंत ने विकेटों के पीछे 6 कैच पकड़े और टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय विकेटकीपरों की लिस्ट में एमएस धोनी के बराबर आ गए हैं। इससे पहले एमएस धोनी ने 2009 में एक पारी में 6 कैच लपके थे। इस मुकाबले में पंत ने कमाल की विकेटकीपिंग की और उस्मान ख्वाजा, हेजलवुड, हैंड्सकोंब, ट्रैविस हेड, टिम पेन और स्टार्क को अपनी फुर्ती का शिकार बनाया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई धरती पर ऐसा कारनामा करने के मामले में ऋषभ पंत सबसे सफल विकेटकीपर बन गए हैं उनसे पहले पर्थ के मैदान पर धोनी ने 2008 में 5 कैच लिया था।

गौरतलब हो कि इस मैच में पुजारा के शतक की बदौलत भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे वहीं इसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलिया उतरी तो उसकी शुरुआत भी काफी निराशाजनक रही। ट्रैविस हेड के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका जिसके चलते भारत ने 15 रनों की बढ़त बना ली है। अब देखना होगा कि आखिर दोनों टीमें दूसरी पारी में किस तरह का प्रदर्शन करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App