ताज़ा खबर
 

WTC Final 2021: ऋषभ पंत ने रविंद्र जडेजा को जड़ा छक्का, इशांत शर्मा से लिए टिप्स; देखें Video

भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को साउथम्प्टन पहुंची थी। उसके टीम और सपोर्ट स्टाफ से जुड़े हर सदस्य को तीन दिन तक अनिवार्य सख्त क्वारंटीन से गुजरना पड़ा। इस बीच, न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को साउथम्प्टन पहुंची और बॉयो-बबल में प्रवेश कर गई।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 15, 2021 5:18 PM
इंट्रा-स्क्वाड बैट्समैन बनाम बॉलर्स के बीच हुए मुकाबले में ऋषभ पंत शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज थे।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर ऋषभ पंत की आक्रामक अंदाज में तैयारी जारी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में इसकी झलक भी मिलती है। बीसीसीआई ने मंगलवार यानी 15 जून 2021 को भारतीय क्रिकेट टीम के नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में विराट कोहली भी बेहतरीन शॉट लगाते दिखे।

बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कुछ दिन पहले इंट्रा-स्क्वाड मैच सिमुलेशन में शानदार शतक लगाया था। ताजा वीडियो में जडेजा ने पंत को एक फ्लाइट गेंद फेंकी। पंत ने जडेजा की इस गेंद को डीप मिड-विकेट के ऊपर से उठाकर मारा। वीडियो में पंत को मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की गेंद पर रक्षात्मक पुश खेलते हुए भी देखा गया। यही नहीं, इशांत की गेंद को पंत ने रक्षात्मक अंदाज में खेला। इस पर गेंद फेंकने के बाद इशांत पंत को ऐसी गेंद खेलने के लिए टिप्स देते भी नजर आए।

इंट्रा-स्क्वाड बैट्समैन बनाम बॉलर्स के बीच हुए मुकाबले में पंत शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज थे। ऋषभ पंत ने उस मैच के पहले दिन 94 गेंदों पर नाबाद 121 रन बनाए थे। पंत के अलावा, कप्तान विराट कोहली भी मंगलवार को नेट सेशन का केंद्र बिंदु थे। भारतीय कप्तान को थ्रोडाउन विशेषज्ञों के खिलाफ बल्लेबाजी करते देखा गया। कोहली को बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की चौकस निगरानी में फुल लेंथ गेंदों और बाउंसर्स के खिलाफ अभ्यास करते देखा गया।

नेट सेशन के दौरान टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी शमी, इशांत और जडेजा के खिलाफ लंबे समय तक बल्लेबाजी की। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय पेस बैटरी जिस तरह से नेट सेशन में तैयारी कर रही थी, उसे देखकर गेंदबाजी कोच भरत अरुण काफी प्रभावित लग रहे थे।

बता दें भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को साउथम्प्टन पहुंची थी। उसके टीम और सपोर्ट स्टाफ से जुड़े हर सदस्य को तीन दिन तक अनिवार्य सख्त क्वारंटीन से गुजरना पड़ा। इस बीच, न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को साउथम्प्टन पहुंची और बॉयो-बबल में प्रवेश कर गई। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी है।

Next Stories
1 विश्वनाथन आनंद को चीट करने वाले अरबपति निखिल कामथ पर ‘बैन’ लगा, लोग बोले- 100-100 करोड़ गाने वाली वाले की नहीं बची इज्जत
2 भारत के खिलाफ मैच में ब्रायन लारा की हुई थी बेइज्जती, ड्रेसिंग रूम से फेंक दिया गया था किटबैग
3 ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बताया कौन जीतेगा WTC का Final, इस खिलाड़ी को बताया अपना उत्तराधिकारी
आज का राशिफल
X