ताज़ा खबर
 

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर इन खिलाड़ियो ने वर्ल्ड कप के लिए पेश की थी दावेदारी, अब टूटा सपना

icc world cup 2019, rishabh pant : इन खिलाड़ियों के नाम पर थी सबसे ज्यादा चर्चा, लेकिन चयनकर्ताओं ने किया निराश। ये खिलाड़ी बिखेरेंगे वर्ल्ड कप में जलवा।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली वर्ल्ड कप टीम में जगह (फोटो सोर्स- ipl twitter)

2019 वर्ल्ड कप का बिगुल बज चुका है, जिसके चलते सोमवार यानी कि 15 अप्रैल को भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। इस टीम के एलान से कई खिलाड़ियों के इस बार के वर्ल्ड कप में खेलने का सपना भी समाप्त हो गया है। भारतीय टीम की अगर बात करें तो सबसे ज्यादा माथापच्ची इस टीम में नंबर-4 के खिलाड़ी को लेकर थी, जिसपर खबरों की मानें तो लगभग 12 खिलाड़ी अपनी दावेदारी जमाते नजर आए थे।

वहीं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के टीम में सेलेक्ट होने को लेकर भी काफी अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन हालांकि इस एलान के बाद कई खिलाड़ियों की उम्मीदों पर पानी भी फिरा है और कई खिलाड़ी जिनकी उम्मीदें लगभग समाप्त हो गई थी, उनपर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है। इस टीम के कप्तान विराट कोहली होंगे और उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। गौरतलब हो कि 2019 का वर्ल्ड कप 30 मई से इंग्लैंड में खेला जाना है।
पंत की उम्मीदों को लगा झटकाः पिछले कुछ समय से आगामी वर्ल्ड कप के लिए जिस खिलाड़ी के नाम की सबसे ज्यादा चर्चा थी वो थे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लेकिन इस एलान में पंत की उम्मीदों को झटका लगा है और चयनकर्ताओं ने पंत की जगह दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दिनेश कार्तिक के नाम को तरजीह देते हुए उन्हें टीम में शामिल किया है।

इसके बाद सबसे ज्यादा चर्चा इस टीम में अंबाती रायडू को लेकर थी लेकिन वो भी इस वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। उनकी जगह टीम में केएल राहुल को मौका दिया गया है। वहीं, केदार जाधव और विजय शंकर पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है। जबकि इसके साथ ही जडेजा और शमी को भी एक विकल्प के तौर पर 15 सदस्यीय टीम में मौका दिया गया है। वहीं, इस मैच में टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ ही जाएगी, जिसमें भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है, जबकि हार्दिक पंड्या और शंकर एक अलग विकल्प के तौर पर टीम में शामिल होंगे। खलील अहमद को भी टीम में कई मौके दिए गए थे लेकिन वो अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

ये है 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, एम एस धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App