ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: खेल गांव में लिएंडर पेस को नहीं मिला कमरा

गुरुवार शाम को रियो पहुंचे टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को खेल गांव में कमरा नहीं मिला। इससे वह निराश है।

Author रियो डी जेनेरियो | August 5, 2016 9:38 PM
भारत के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस। (फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक में भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को कमरा नहीं मिलने के कारण विवाद हो गया है। टेनिस खिलाड़ी पेस ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बातचीत में बताया कि रियो ओलंपिक खेल गांव में उनको कमरा मुहैया नहीं कराया गया है। गुरुवार शाम को रियो पहुंचे सात बार के ओलंपियन लिएंडर पेस खेल गांव में कमरा न मिलने से निराश है। जानकारी के मुताबिक कमरा नहीं मिलने पर मिशन प्रमुख राकेश गुप्ता में रुम में चेंज किया। इंडियन नॉन प्लेइंग कैप्टन/कोच जीशान अली ने पेस का समर्थन करते हुए कहा कि पेस ने कभी नहीं कहा कि वह खेल गांव में नहीं रहेंगे।

पेस ने बताया कि वह भारत की ओर से अब तक 6 बार ओलंपिक में हिस्सा ले चुके हैं। अपने साथ हुए इस तरह के बर्ताव को लेकर वह निराश है। उन्होंने बताया कि वह न्यूयॉर्क में टूनार्मेंट में खेल रहे थे, मैच 8 बजे खत्म हुआ और उन्होंने रियो के लिए 10.45 पर फ्लाइट ली। टीम के लिए अपार्टमेंट में तीन रूम अलॉट हुए हैं, जिसमें से एक जीशान को, दूसरा रोहन बोपन्ना और तीसरा टीम फिजियो के पास है। ऐसे में पेस मिशन प्रमुख के कमरे में रुके हैं।

गुरुवार को रियो पहुंचे पेस ने जीशान के साथ एक घंटे प्रैक्टिस की। 6 अगस्त को पेस का मैच है। कोच जीशान ने कहा कि अटकलें लगाई जा रही है कि लिएंडर ने रोहन के साथ कमरा शेयर न करने की बात कही है लेकिन यह बात बिल्कुल गलत हैं। कोच ने बताया कि हमने रियो ऑर्गनाइजर्स को पहले ही इस बात से अवगत कराया था कि पेस 4 अगस्त को रियो पहुंच रहे हैं।

गौरतबल है कि खेल गांव में आयोजकों की ओर से सुविधाओं में कमी को लेकर यह पहला मामला नहीं है। दो पहले इंडियन हॉकी टीम को ओलंपिक में कुर्सी और टेलीविजन की कमी से जूझना पड़ा था। कोच रोलेंट ने शिकायत की थी प्लेयर्स को दिए गए अपार्टमेंट्स पूरी तरह से तैयार (Furnished) नहीं थे। इस तरह की शिकायत आस्ट्रेलिया समेत कुछ और टीमों की ओर से भी की गई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App