ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: भारत को झटका, निशानेबाजी में जीतू राय, प्रकाश पुंजप्पा फाइनल की दौड़ से बाहर

जीतू राय 10 मीटर एयर पिस्टल रायफल मेंं आठवें स्थान पर रहे थे। भारत को पदक की उम्मीद
Author रियो डी जेनेरिया | August 11, 2016 01:00 am
50 मी पिस्टल मुकाबले में जीतू राय (PTI PHOTO)

रियो ओलंपिक में शूटिंग एरीना में भारत का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा। 50 मीटर पिस्टल मुकाबले में जीतू राय और प्रकाश नानजप्पा फाइनल की दौड़ से हुए बाहर हो गए हैंं। इससे पहले उम्मीद की जा रही थी जीतू मुकाबले के फाइनल में पहुंच पाएंगे। वह 89 के साथ पांचवी सीरिज में 12वें नंबर रहे, वहींं प्रकाश पंजप्पा भी बाहर हो गए हैं।

केवल अभिनव बिंद्रा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे तो मेडल जीतने के करीब पहुंच सके लेकिन थोड़ी सी चूक के कारण उन्हें चौथे स्थान लेकर संतोष करना पड़ा। बिंद्रा के बाद प्रदर्शन के मामले में जीतू राय दूसरे नंबर पर रहे। जीतू राय 10 मीटर एयर पिस्टल मेंं आठवें स्थान पर रहे थे। जीतू का यह आखिरी इवेंट नहीं है, उनके लिए 50 मीटर पिस्टल मुकाबलेे में चांस था लेकिन फाइनल से बाहर होने के बाद यह उम्मीद भी टूट गई है। इस मुकाबले में उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी। उनके साथ ही शूटिंग में दूसरे छोर पर प्रकाश नंजप्पा भी थे जो 40 साल की उम्र में अपने ओलंपिक करियर की शुरुआत कर रहे हैं।

रियो ओलंपिक में इंडियन शूटर्स का प्रदर्शन भले ही अच्छा न रहा हो लेकिन पिस्टल चीफ कोच सिमर्नोव पावेल ने जीतू राय की तुलना हीरे से की है। साथ ही कहा कि जीतू राय रियो ओलंपिक में चमकने के लिए तैयार है। 12 लोगों केे शूटिंग दल में सिर्फ अभिनव बिंद्रा ही मेडल जीतने के करीब पहुंचेे। पीटीआई से बातचीत में पावेल ने कहा, मैं केवल जीतू की बात कर रहा हूं, वो तैयार है। मेरे लिए जीतू डायमंड है और बुधवार को चमकने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि जीतूू राय के पास तकनीक और स्वभाव है, जिसकी इसकी स्टेज पर जरुरत है।  

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule