ताज़ा खबर
 

Rio 2016: ओलंपिक बस पर हमला, तीन पत्रकार जख्मी

बस पर मंगलवार को अज्ञात शख्स द्वारा हमला किया गया। उन्होंने बताया कि हमले में कोई भी सीरियस इंजरी नहीं हुई है ।

Author रियो डी जेनेरियो | August 10, 2016 9:49 AM
रियो में ओलंपिक बस पर हमला ( AP PHOTO)।

रियो में जर्नलिस्टों को ले जा रही ओलंपिक बस पर हमला होने की खबर है। ओलंपिक आर्गेनाइजिंग कमेटी के स्पोक्सपर्सन मारियो एंड्राडा ने एसोसिटेड प्रेस को बताया कि पत्रकारों को ले जा रही बस पर मंगलवार को अज्ञात शख्स द्वारा हमला किया गया। उन्होंने बताया कि हमले में कोई भी सीरियस इंजरी नहीं हुई है । हमेंं नहीं पता है कि बस पर किसी ने गोली चलाई है या फिर कोई पत्थर लगा। हमले से बस की दो खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने बताया कि जिस समय बस पर हमला हुआ, उसमें 12 जर्नलिस्ट सवार थे। हमले में तीन पत्रकारों को मामूली चोट आई है।

ब्रिटिश बेस्ड न्यूज एजेंसी के पत्रकार डेविड डेविस ने एपी को बताया कि अचानक ऐसी अावाज सुनाई दी जैसे किसी ने बस की खिड़की पर कुछ मारा हो, जिसके बाद बस की दो साइड विंडो में छेद हो गया, जो कि बुलेट के निशान की तरह है। हमले के बाद में बस को पुलिस एस्कॉर्ट मुहैया कराया गया। बस नॉर्थदन वेन्यू क्लस्टर से बारा डा टीजूसा के सबर्ब के मेन ओलंपिक पार्क की ओर जा रही थी।

इस तरह के हमले ने रियो में हो रहे ओलंपिक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़ा कर दिया। ओलंपिक गेम्स की सुरक्षा के लिए 85,000 सैनिकों के साथ पुलिस को रियो में तैनात किया गया है।  शनिवार को ओलंपिक एक्वेस्ट्रियन सेंटर में मीडिया टेंट की छत से होकर एक बुलेट गुजरी थी। जिस पर अधिकारियों का कहना था कि बुलेट हिल साइड से फायर की गई थी, लेकिन इसका उद्देश्य गेम्स को निशाना बनाना नहीं था। गौरतलब है कि इससे पहले ओलंपिक के साइकिलिंग एरीना में भी तेज विस्फोट हुुआ था। जिसके बाद क्षेत्र की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था और पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App