ताज़ा खबर
 

हमें अभी से 2020 टोक्यो खेलों की तैयारी शुरू करने की जरूरत है: गोयल

खेल मंत्री विजय गोयल ने उम्मीद जताई कि देश को चार साल बाद तोक्यो में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा करना होगा।

Author नई दिल्ली | Published on: August 22, 2016 7:45 PM
युवा एवं खेल मामलों के पूर्व मंत्री विजय गोयल। (फाइल फोटो)

खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार (22 अगस्त) को 2020 टोक्यो ओलंपिक की अभी से तैयारी शुरू करने की जरूरत पर जोर दिया क्योंकि भारत हाल में समाप्त हुए रियो ओलंपिक में सबसे बड़ा दल भेजे जाने के बावजूद केवल दो ही पदक हासिल कर पाया। बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और महिला पहलवान साक्षी मलिक को बधाई देते हुए गोयल ने कहा कि कुछ भारतीय खिलाड़ी दुर्भाग्यशाली रहे कि वे रियो में पोडियम स्थान से चूक गए लेकिन उन्होंने उम्मीद जतायी कि देश को चार साल बाद तोक्यो में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की संख्या में इजाफा करना होगा।

गोयल ने यहां ‘स्पोर्ट इंडिया 2016 – चौथा इंडिया इंटरनेशनल स्पोर्ट्स गुड शो’ का उद्घाटन करने के बाद कहा, ‘मैं पीवी सिंधु और साक्षी मलिक के लिए बहुत खुश हूं। लेकिन कुछ खिलाड़ी जैसे अभिनव बिंद्रा, दीपा करमाकर, सानिया मिर्जा पदक के बहुत करीब पहुंच गये थे।’ उन्होंने कहा, ‘ओलंपिक पोडियम लक्ष्य कार्यक्रम के अंतर्गत हमने सभी एथलीटों को उनकी मनचाही ट्रेनिंग मुहैया कराई। हमने सभी एथलीटों को सर्वश्रेष्ठ संभव ट्रेनिंग मुहैया कराई। हमने विदेश में ट्रेनिंग की सुविधा और विदेशी कोच मुहैया कराये इसलिए रियो ओलंपिक के लिये 118 खिलाड़ी क्वालीफाई करने में सफल रहे।’ गोयल ने कहा, ‘लेकिन हमें अभी से तोक्यो 2020 के लिये तैयारी शुरू करने की जरूरत है और मैं अगले ओलंपिक के लिये भारत से 200 से ज्यादा एथलीटों के क्वालीफाई करने की उम्मीद कर रहा हूं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 रियो क्लोजिंग सेरेमनी: सुपर मारियो के लुक में नजर आए जापान के पीएम, ट्विटर यूजर्स को आए बेहद पसंद
2 प्रधानमंत्री ने भारतीय ओलंपिक दल को बधाई दी
3 गोपीचंद का अपमान? तेलंगाना के डिप्‍टी सीएम बोले- सिंधू गोल्‍ड जीते इसलिए बढ़िया कोच लाएंगे
ये पढ़ा क्या?
X