ताज़ा खबर
 

खेल मंत्री ने लिया रियो की तैयारियों का जायजा

एथलीटों के लिए राष्ट्रीय शिविरों की शुरुआत 2014 में हुई थी जबकि भारतीय हॉकी टीम का शिविर पिछले साल दोबारा सिंथेटिक ट्रैक बिछाए जाने के बाद शुरू हुआ।
Author बंगलुरु | July 17, 2016 01:32 am
शनिवार (16 जुलाई) को बेंगलुरु के साई परिसर में रियो ओलंपिक में सामिल हो रहे भारतीय एथलीटों और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों के साथ खेल मंत्री विजय गोयल। (पीटीआई फोटो)

खेल मंत्री विजय गोयल ने शनिवार (16 जुलाई) को यहां साई एनएसएससी का दौरा किया और पांच से 21 अगस्त तक होने वाले रियो ओलंपिक खेलों के लिए भारतीय एथलीटों के राष्ट्रीय शिविर में प्रगति की समीक्षा की। साई माहनिदेशक इंजेती श्रीनिवास के साथ पहुंचे गोयल ने एथलीटों से बात की और ओलंपिक की उनकी तैयारी के बारे में पूछा।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मंत्री ने सभी खिलाड़ियों जिसमें हाकी (पुरुष), एथलीट (पैदल चाल, मध्यम और लंबी दूरी के धावक और रिले टीम) और पैरा एथलीटों को ओलंपिक-पैरालंपिक के लिए शुभकामनाएं दी। बयान के अनुसार, उन्होंने स्टाफ, कोचों, खेल वैज्ञानिकों और अधिकारियों की भी सराहना की जिन्होंने जरूरी सुविधाएं मुहैया करा के और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के साथ आगामी रियो ओलंपिक खेल 2016 के लिए खिलाड़ियों की मदद करके उन्हें सहज रखा है।

एथलीटों के लिए राष्ट्रीय शिविरों की शुरुआत 2014 में हुई थी जबकि भारतीय हॉकी टीम का शिविर पिछले साल दोबारा सिंथेटिक ट्रैक बिछाए जाने के बाद शुरू हुआ। तीरंदाजी के शिविर की शुरुआत इस साल मई में हुई। गोयल ने शनिवार (16 जुलाई) को कहा कि तुर्की में ट्राबजोन में विश्व स्कूल खेलों में भाग लेने वाले सभी 149 भारतीय एथलीट सुरक्षित हैं। उन्होंने यहां कहा- मैंने विदेश मंत्रालय और तुर्की में भारतीय राजदूत से संपर्क किया है और उन्होंने पुष्टि की कि तुर्की के ट्रोपजोन में विश्व खेलों में भाग ले रहे 149 एथलीट सुरक्षित हैं।

गोयल ने यह भी कहा कि उन्होंने आयोजकों और भारतीय स्कूल खेल महासंघ से भी पता किया है कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और खेल जारी रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय खेल प्राधिकरण ने भारतीय स्कूल खेल महासंघ की मदद से एक नियंत्रण कक्ष बनाया है। गोयल में बंगलुरु में प्रशिक्षण ले रही भारतीय हाकी टीम के सदस्यों से भी मुलाकात की।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी कहा कि तुर्की में विश्व स्कूल खेल प्रतियोगिता में भाग लेने गए सभी भारतीय बच्चे और अधिकारी सुरक्षित हैं। सुषमा ने ट्वीट किया, ‘तुर्की के ट्रोपजोन में 148 भारतीय बच्चे और 38 अधिकारी हैं। ये सभी सुरक्षित हैं।’ उन्होंने लिखा, ‘खेल चल रहे हैं। ये (खिलाड़ी और अधिकारी) 18 जुलाई से समूह में लौटना शुरू कर देंगे।’ गोयल ने इससे पहले खेल मंत्रालय का प्रभार संभालने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए बताया था कि पांच अगस्त से शुरू हो रहे ओलंपिक के दौरान दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अहम स्थानों पर बड़ी स्क्रीनों पर चौबीसों घंटे ये खेल दिखाए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule