ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: ज़ख्मी विनेश फोगाट के दर्द पर सुषमा स्वराज का मरहम, कहा- आप हमारी बेटी हैं

भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट को चीन की सुन यानान के खिलाफ 48 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल के बीच में दाहिने घुटने में चोट लगी थी।

Author नई दिल्ली | August 18, 2016 14:08 pm
जख्मी होने के बाद विनेश फोगाट को स्ट्रेचर से लेकर जाते ओलंपिक दल के सदस्य। (REUTERS/Toru Hanai)

एक तरफ देश जहां रियो ओलंपिक में साक्षी मलिक के कांस्य पदक जीतने पर खुशी मना रहा है। वहीं घायल होने के बाद क्वॉर्टरफाइनल से बाहर हुईं पहलवान विनेश फोगाट को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर से ट्विटर पर हरसंभव मदद का आश्वासन मिला है। 21 वर्षीय महिला पहलवान जिनसे रियो में पदक की उम्मीद थी, को हड्डी में चोट की वजह से मैच बीच में ही छोड़ना पड़ा। रियो ओलंपिक में भारत के दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने आज (गुरुवार, 18 अगस्त) बताया कि महिला पहलवान विनेश फोगाट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान लगी चोट से उबरने में कम से कम एक सप्ताह लगेगा।

विनेश फोगाट ने आज (गुरुवार, 18 अगस्त) सुबह एक ट्वीट के जरिए अपनी वेदना जाहिर की। उन्होंने लिखा, ‘अगर मैं आपसे कहूं कि मैं ठीक हूं तो यह अपने आपसे और देशवासियों से झूठ बोलना होगा। अभी मैं दुखी हूं, शारीरिक तौर पर और मानसिक स्तर पर भी। मैं जल्द ठीक हो जाऊंगी। आप सभी का धन्यवाद।’

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जो कि सोशल साइट पर काफी सक्रिय रहती हैं, उन्होंने तुरंत ही जवाब में एक ट्वीट पोस्ट किया, खासतौर पर उनकी (फोगाट की) मदद के लिए। सुषमा ने फोगाट के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जवाब दिया।

उन्होंने लिखा, विनेश- आप हमारी बेटी हैं। @indiainbrazil आपका परिवार है। आपको जिस चीज की जरूरत हो कहें।

ग़ौरतलब है कि भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट को चीन की सुन यानान के खिलाफ 48 किलो वर्ग के क्वार्टर फाइनल के बीच में दाहिने घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें मैच बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा।

Rio Olympics 2016 से जुड़ी ख़बरों के लिए क्लिक करें…

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App