ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: सेरेना ने एलिज को हराकर कायम रखी सोने की उम्मीद

मौजूदा चैंपियन सेरेना विलियम्स ने दूसरे दौर में फ्रांस की एलिज कारनेट को हराकर ओलंपिक में पांचवां स्वर्ण पदक जीतने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है।
Author रियो डि जिनेरियो | August 10, 2016 04:12 am
सेरेना विलियम्स

मौजूदा चैंपियन सेरेना विलियम्स ने दूसरे दौर में फ्रांस की एलिज कारनेट को हराकर ओलंपिक में पांचवां स्वर्ण पदक जीतने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है। इस जीत के साथ ही उन्होंने फ्रेंच खिलाड़ी से मिली तीन हार का बदला ले लिया है। विश्व नंबर एक 34 वर्षीय सेरेना ने अपनी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को 7-6, 6-2 से हराया।

लगभग 24 घंटे पहले अपनी बहन वीनस विलियम्स के साथ उन्हें महिला युगल में पहली बार ओलंपिक में हार का सामना करना पड़ा था। कारनेट वर्ष 2014 में अमेरिकी स्टार को विंबलडन सहित तीन मैचों में हरा चुकी थीं और रियो में भी वह अपनी प्रतिद्वंद्वी के लिए मुश्किल पैदा कर रही थीं। तीसरे राउंड में सेरेना का मुकाबला यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा।

जीत के बाद सेरेना ने कहा कि यह जीत मेरे लिए बहुत मददगार साबित होगी क्योंकि अतीत में मैंने उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। पिछले दौर में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर सबको स्तब्ध कर देने वाले जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने पुर्तगाल के जोआओ साउसा को 6-3, 1-6, 6-3 से हराया। चौथी वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी ने आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 7-6, 6-4 से शिकस्त दी। जोकोविच को ओलंपिक में 24 घंटों के भीतर दूसरी हार का सामना करना पड़ा। पुरुषों के युगल मुकाबले में वह अपने जोड़ीदार नेनाद जिमोनजिक के साथ अपना मुकाबला हार गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule