ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: अब रूसियों ने किया नरसिंह यादव का विरोध, रियो ओलंपिक से बाहर करने की मांग की

रियो में बने खेल गांव में इंडिया टुडे से बात करते हुए रूसी दल के दो सदस्‍यों ने नरसिंह को लेकर खासी नाराजगी जाहिर की।

Author रियो डी जेनेरियो | August 5, 2016 22:46 pm
भारतीय पहलवान नरसिंह यादव। (फाइल फोटो)

रेसलर नरसिंह यादव से जुड़ा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। पहले सुशील कुमार के विरोध और बाद में डोपिंग मामले में घिरने व बाद में क्‍लीनचिट पाकर ओलिंपिक्‍स में उतरने की तैयारियों में लगे नरसिंह का इस बार रूसी एथलीट्स ने विरोध किया है। रियो में बने खेल गांव में इंडिया टुडे से बात करते हुए रूसी दल के दो सदस्‍यों ने नरसिंह को लेकर खासी नाराजगी जाहिर की। दुभाषिए की मदद से बातचीत कर रहे इन दोनों एथलीट्स ने कहा कि भारत किसी ऐसे खिलाड़ी को कैसे भेज सकता है, जो डोपिंग के मामले में दागी हो। उनका कहना था कि कोई एंटी डोपिंग एजेंसी कैसे किसी को क्‍लीनचिट दे सकती है। बता दें कि यूनाइटेड वर्ल्‍ड रेसलिंग ने नरसिंह को ओलिंपिक्‍स के 74 किलोग्राम वर्ग के इवेंट के लिए मंजूरी दे दी है।

उन्‍होंने कहा कि जब पूरी रशियन ट्रैक टीम पर प्रतिबंध लगा दिया गया, ऐसे में नरसिंह को मौका देना भेदभाव भरा कदम है। उनके मुताबिक, रूसी पहलवानों को सालों पहले के अपराधों के मामले में बैन कर दिया गया, वहीं डोपिंग के दागी नरसिंह को बैकडोर से एंट्री मिल गई। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसियों ने कैमरे पर बयान इसलिए नहीं दिया क्‍योंकि उन्‍हें इस बात की आशंका थी कि उनकी टिप्‍पणी को वाडा और आईओसी के खिलाफ चुनौती न मान ली जाए। रूसियों ने कहा कि वाडा को नरसिंह के मामले में सख्‍ती से कदम उठाना चाहिए था। उनमें से एक ने तो नरसिंह को डोप का दोषी तक ठहरा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App