ताज़ा खबर
 

डोप टेस्ट में नाकाम रहे पहलवान नरसिंह ने कहा- मेरे ख़िलाफ़ साज़िश है, कुश्ती महासंघ भी समर्थन में

नरसिंह के रियो ओलंपिक जाने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है जबकि सुशील कुमार भी नहीं जा सकेंगे क्योंकि खिलाड़ियों के नाम भेजने की मियाद खत्म हो चुकी है।

Author नई दिल्ली | Updated: July 26, 2016 3:52 PM
पहलवान नरसिंह यादव। (फाइल फोटो)

डोप टेस्ट में नाकाम रहे पहलवान नरसिंह यादव ने रविवार (24 जुलाई) को कहा कि वह बेकसूर हैं और यह पूरा मामला उनके खिलाफ साजिश है। नरसिंह ने कहा, ‘यह मेरे खिलाफ साजिश है। मैंने कभी कोई प्रतिबंधित पदार्थ नहीं लिया है।’ भारतीय कुश्ती महासंघ ने भी इसमें साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि नरसिंह का पाक साफ इतिहास रहा है और यह षडयंत्र है। महासंघ के सूत्रों ने कहा,‘इसमें साजिश हुई है। नरसिंह का पाक साफ इतिहास रहा है। उसके खिलाफ साजिश हुई है।’ नरसिंह के रियो ओलंपिक जाने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है जबकि सुशील कुमार भी नहीं जा सकेंगे।

सूत्र ने कहा,‘74 किलो वर्ग में नुमाइंदगी का फैसला बाद में लिया जाएगा लेकिन रियो में 74 किलो वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों के नाम भेजने की मियाद खत्म हो चुकी है।’ पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले नरसिंह का रियो ओलंपिक के लिये चयन विवादित हालात में हुआ था क्योंकि ओलंपिक के दोहरे पदक विजेता सुशील ने 74 किलो वर्ग में दावेदारी ठोकी थी। नरसिंह ने चूंकि विश्व चैम्पियनशिप के जरिए कोटा हासिल किया था डब्ल्यूएफआई और दिल्ली उच्च न्यायालय दोनों ने सुशील की मांग खारिज कर दी। नरसिंह को हालांकि इसके लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तैराक शिवानी ने कहा- रियो ओलंपिक में उम्दा प्रदर्शन करना चाहती हूं
2 ‘रन फोर रियो’ को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
3 रियो ओलंपिक में प्रतियोगिता का नया प्रारूप भारत के लिए अच्छा: ओल्टमेंस