ताज़ा खबर
 

रियो ओलंपिक: नरसिंह यादव डोप मामले के फैसले की तारीख़ को लेकर संशय

नाडा की 2015 की संहिता के अनुसार पहली बार डोप में असफल रहने पर अधिकतम चार साल का प्रतिबंध लगाया जाता है।

Author नई दिल्ली | July 29, 2016 11:48 PM
पहलवान नरसिंह यादव। (फाइल फोटो)

नरसिंह यादव डोप मामले की सुनवाई समाप्त होने के एक दिन बाद भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि नाडा का डोपिंगरोधी अनुशासन पैनल अपना अंतिम फैसला कब सुनाएगा जिस पर इस पहलवान का रियो का भविष्य टिका हुआ है। नरसिंह के डोप में पॉजीटिव पाए जाने के मामले की दो दिन तक चली सुनवाई गुरुवार (28 जुलाई) को समाप्त हो गई। नाडा के वकील ने कहा कि था इस फैसला कल (शनिवार, 30 जुलाई) या फिर एक अगस्त को आएगा। लेकिन अब भी स्पष्ट नहीं हो पाया कि क्या फैसला कल (शनिवार, 30 जुलाई) या सोमवार (1 अगस्त) को आएगा। जब इस संबंध में नाडा और नरसिंह के वकीलों से संपर्क किया गया तो उन्होंने भी नहीं बताया कि फैसला कब आएगा।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को भी फैसले को लेकर कुछ पता नहीं है। डब्ल्यूएफआई के सूत्रों ने कहा, ‘हमें नहीं बताया गया है कि कब फैसला आएगा। कल (शनिवार, 30 जुलाई) या सोमवार को फैसला आ सकता है लेकिन हम नहीं जानते कि कब। अभी 50-50 प्रतिशत संभावना है। नाडा अनुशासन पैनल उसे चेतावनी देकर छोड़ सकता है या फिर उस पर प्रतिबंध लगा सकता है।’ नाडा की 2015 की संहिता के अनुसार पहली बार डोप में असफल रहने पर अधिकतम चार साल का प्रतिबंध लगाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App