ताज़ा खबर
 

रियो ओलंपिक: नरसिंह यादव डोप मामले के फैसले की तारीख़ को लेकर संशय

नाडा की 2015 की संहिता के अनुसार पहली बार डोप में असफल रहने पर अधिकतम चार साल का प्रतिबंध लगाया जाता है।

Author नई दिल्ली | Published on: July 29, 2016 11:48 PM
Rio Olympics 2016, WFI Chief, Wada cas, Narsingh Yadav Doping, Narsingh Yadav News, Narsingh Yadav Verdict, Narsingh Yadav latest News, Narsingh Yadav NADA, WFI Narsingh Yadavपहलवान नरसिंह यादव। (फाइल फोटो)

नरसिंह यादव डोप मामले की सुनवाई समाप्त होने के एक दिन बाद भी अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि नाडा का डोपिंगरोधी अनुशासन पैनल अपना अंतिम फैसला कब सुनाएगा जिस पर इस पहलवान का रियो का भविष्य टिका हुआ है। नरसिंह के डोप में पॉजीटिव पाए जाने के मामले की दो दिन तक चली सुनवाई गुरुवार (28 जुलाई) को समाप्त हो गई। नाडा के वकील ने कहा कि था इस फैसला कल (शनिवार, 30 जुलाई) या फिर एक अगस्त को आएगा। लेकिन अब भी स्पष्ट नहीं हो पाया कि क्या फैसला कल (शनिवार, 30 जुलाई) या सोमवार (1 अगस्त) को आएगा। जब इस संबंध में नाडा और नरसिंह के वकीलों से संपर्क किया गया तो उन्होंने भी नहीं बताया कि फैसला कब आएगा।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को भी फैसले को लेकर कुछ पता नहीं है। डब्ल्यूएफआई के सूत्रों ने कहा, ‘हमें नहीं बताया गया है कि कब फैसला आएगा। कल (शनिवार, 30 जुलाई) या सोमवार को फैसला आ सकता है लेकिन हम नहीं जानते कि कब। अभी 50-50 प्रतिशत संभावना है। नाडा अनुशासन पैनल उसे चेतावनी देकर छोड़ सकता है या फिर उस पर प्रतिबंध लगा सकता है।’ नाडा की 2015 की संहिता के अनुसार पहली बार डोप में असफल रहने पर अधिकतम चार साल का प्रतिबंध लगाया जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरसिंह के समर्थन में उतरे शरद यादव, सीबीआई जांच की मांग की
2 ओलंपिक के लिए भारतीय महिला और पुरुष हॉकी टीम रियो पहुंची
3 ओलंपिक गांव में दो अगस्त को होगा भारतीय टीम का स्वागत
ये पढ़ा क्या?
X