ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: नडाल को युगल में स्वर्ण, पुइग और कर्बर महिला फाइनल में

नडाल और मार्क लोपेज ने रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया और होरिया टेकाउ को 6-2, 3-6, 6-4 से हराकर पुरुष युगल खिताब जीता।

Author रियो डि जिनेरियो | August 13, 2016 20:33 pm
राफेल नडाल (दाएं) और मार्क लोपेज। (REUTERS/Kevin Lamarque)

स्पेन के टेनिस धुरंधर रफेल नडाल ने अपना दूसरा ओलंपिक स्वर्ण जीत लिया जबकि एकल सेमीफाइनल में पहुंचकर तीसरा पीला तमगा जीतने की ओर कदम बढ़ा लिया। नडाल और मार्क लोपेज ने रोमानिया के फ्लोरिन मर्जिया और होरिया टेकाउ को 6-2, 3-6, 6-4 से हराकर पुरुष युगल खिताब जीता। बीजिंग ओलंपिक 2008 में एकल स्वर्ण जीतने वाले नडाल एकल और युगल वर्ग में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले सेरेना और वीनस विलियम्स और चिली के निकोलस मास्सू के बाद चौथे खिलाड़ी हैं।

इससे पहले उन्होंने एकल सेमीफाइनल में ब्राजील के थामस बेलूची को 2-6, 6-4, 6-2 से हराया। अब उनका सामना अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन देल पोत्रो से होगा जिसने पहले दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराया था। वहीं गत चैम्पियन एंडी मर्रे जापान के केइ निशिकोरि से खेलेंगे। मर्रे ने अमेरिका के स्टीव जानसन को 6-0, 4-6, 7-6 से हराया। निशिकोरि ने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को 7-6, 4-6, 7-6 से मात दी।

महिला एकल में मोनिका पुइग का सामना जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से होगा। पुइग ने दो बार की विम्बलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा को 6-4, 1-6, 6-3 से हराया। वहीं कर्बर ने अमेरिका की मेडिसन कीज को 6-3, 7-5 से शिकस्त दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App