ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: अर्जेंटीना हॉकी चैंपियन जर्मनी को हराकर फाइनल में

फाइनल में जगह के साथ ही अर्जेंटीना ने ओलंपिक पुरुष हॉकी में अपना पहला पदक सुनिश्चित कर लिया है।
Author रियो डि जिनेरियो | August 17, 2016 03:18 am
अर्जेंटीना के लुकास विला जर्मनी के खिलाफ गोल मारने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ खुशी मनाते हुए। (AP Photo/Hussein Malla)

अर्जेंटीना ने दो बार के गत ओलंपिक चैंपियन जर्मनी को सेमीफाइनल में 5-2 से हराकर पहली बार पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। जर्मनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में अंतिम पांच मिनट में तीन गोल दागकर 3-2 की जीत के साथ अंतिम चार में जगह बनाई थी। अर्जेंटीना की ओर से डिफेंडर गोंजालो पेइलाट ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल की हैट्रिक बनाई जबकि जोकिम मेनीनी और लुकास विला ने भी गोल दागे जिससे टीम एक समय 5-0 से आगे थी। पेइलाट के नाम पर अब टूर्नामेंट में 10 गोल हो गए हैं।

जर्मनी की ओर से मोरित्ज फुएर्स्ते और क्रिस्टोफर रुहर ने सांत्वना गोल दागे। फाइनल में जगह के साथ ही अर्जेंटीना ने ओलंपिक पुरुष हॉकी में अपना पहला पदक सुनिश्चित कर लिया है। फाइनल में अर्जेंटीना का सामना पूर्व चैंपियन नीदरलैंड और बेल्जियम के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule