ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: नेमार ने दागा ओलंपिक इतिहास का सबसे तेज़ गोल, होंडुरास को हराकर फाइनल में ब्राजील

ब्राजील 1996 और 2008 में ओलंपिक का कांस्य और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीत चुका है।

Author रियो डि जिनेरियो | August 18, 2016 19:05 pm
रियो ओलंपिक के पुरुष सेमीफाइनल फुटबॉल मुकाबले में होंडुरास के खिलाफ ब्राजील की ओर से छठा गोल दागने के बाद खुशी जाहिर करते नेमार। (AP Photo/Silvia Izquierdo)

नेमार ने ओलंपिक इतिहास के सबसे तेज गोल सहित दो गोल दागकर ब्राजील को पुरुष फुटबॉल के फाइनल में पहुंचा दिया। ब्राजील ने रियो के प्रसिद्ध मराकाना स्टेडियम में 6-0 से होंडुरास को हराकर स्वर्ण पदक की अपनी उम्मीदें कायम रखीं। ब्राजील अब फाइनल में जर्मनी या नाइजीरिया से भिड़ेगा।

मेजबान टीम के पास अब देश के लिए फुटबॉल का पहला स्वर्ण पदक जीतने और जर्मनी के फाइनल में पहुंचने पर उसके हाथों 2014 के फुटबॉल विश्व कप में घरेलू जमीन पर मिली 7-1 की शर्मनाक हार का बदला लेने का मौका होगा। साओ पाउलो में दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। नाइजीरिया ने 1996 में स्वर्ण पदक जीता था।

नेमार इससे पहले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद होंडुरास के खिलाफ पूरे रंग में दिखे और मैच शुरू होने के केवल 15 सेकेंड के अंदर देश के लिए पहला गोल दागा। इसके बाद उन्होंने मैच के आखिर में पेनल्टी कॉर्नर पर अपना दूसरा गोल दागा। ब्राजील 1996 और 2008 में ओलंपिक का कांस्य और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीत चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App