ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: कॉम्‍प्‍टीशन से ठीक पहले फट गया सबसे छोटी ओलंपियन का ​स्विमसूट, मगर…

Rio Olympics 2016: दूसरी कॉस्‍ट्यूम पहनने के बाद गौरिका ने अपनी हीट में पहला स्‍थान हासिल किया।

gaurika singh, rio olympics, rio olympics 2016, olympics, olympics games, rio olympics gaurika singh, Gaurika Singh swimsuit, gaurika singh swimmer, gaurika singh swimming, swimmer Gaurika Singh, Gaurika Singh latets news, olympics games 2016, nepal swimmer Gaurika Singh, Sports Newsनेपाल की स्विमर गौरिका सिंह रियो ओलंपिक 2016 में भाग लेने वाली सबसे युवा खिलाड़ी है। (Photo Source: Facebook)

रियो ओलंपिक खेल 2016 में हिस्‍सा ले रही सबसे छोटी प्रतियोगी गौरिका सिंह नेपाल से हैं। 10,000 से ज्‍यादा एथलीट्स के बीच गौरिका की उम्र 13 साल और 255 दिन है। रविवार को जब उन्‍हें तैराकी की स्‍पर्धा में हिस्‍सा लेना था, उससे कुछ मिनट पहले ही उनका स्विमसूट फट गया। लेकिन गौरिका दो प्रतिद्वंदियों को मात देने में सफल रहीं। लंदन में रहने वाली गौरिका इतनी छोटी उम्र में ओलंपिक में शामिल होने को लेकर थोड़े दबाव में थीं। ऊपर से उनके रेगुलर कोच रियो नहीं आ सके, गौरिका को फोन पर ही उनसे स्विमसूट फटने पर बात करनी पड़ी। दुनिया भर के मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गौरिका ने बताया कि ‘वह टेक्‍स्‍ट मैसेजेस के जरिए मुझे इंस्‍ट्रक्‍शंस भेज रहे हैं।” उन्‍होंने कहा, ”रेस से पहले मेरा सूट फट गया, इसलिए मुझे उनसे पूछना पड़ा कि मैं इसे बदलूं या नहीं। मैं उसे खींचने की कोशिश कर रही थी और मेरा नाखून सूट के आर-पार हो गया।”

दूसरी कॉस्‍ट्यूम पहनने के बाद गौरिका ने अपनी हीट में पहला स्‍थान हासिल किया। हालांकि महिलाओं के 100 मीटर बैकस्‍ट्रोक प्रतियाेगिता में आगे बढ़ने की उनकी उम्‍मीदें खत्‍म हो चुकी हैं। गौरिका ने कहा, ”पीछे मुड़कर बोर्ड पर अपना टाइम देखना कमाल का एक्‍सपीरिएंस था।” गौरिका दो साल की उम्र में ही इंग्‍लैण्‍ड आ गई थीं। लेकिन तैराकी शुरु करने के बाद पता चला कि वे इतनी तेज तैरती हैं कि अपने देश (नेपाल) का प्रतिनिधित्‍व कर सकती हैं। पिछले साल वह नेपाल की राजधानी काठमांडू में थीं, जब 7.8 तीव्रता के भूकंप ने नेपाल को हिला कर रख दिया था। वह एक बिल्डिंग के पांचवें फ्लोर पर थी और एक टेबल के नीचे छिपकर अपनी जान बचाई थी। उन्‍होंने कहा- ”मैं बेहद आभारी हूं कि मैं भूकंप में बच पाई। ताकि मैं यहां आ सकूं और अपने देश को गौरवान्वित कर सकूं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रियो ओलंपिक 2016: तैराकी में अपनी बादशाहत कायम रखते हुए माइकल फेलप्स ने जीता 19वां गोल्ड
2 ओलम्पिक खेल रियो 2016: तो ये निशान हैं ओलंपिक में सबसे ज्यादा गोल्ड जीतने वाले माइकल फेल्प्स की जीत की वजह!
3 Rio Olympics 2016: पहले ही दिन तरणताल में होसजु, होर्टन और एडम का तहलका
ये पढ़ा क्या?
X