ताज़ा खबर
 
title-bar

Rio Olympics 2016: मिस्र के जूडो खिलाड़ी ने इस्राइली खिलाड़ी से हाथ मिलाने से किया इनकार

मिस्त्र और इजरायली खिलाड़ी 100 किलोग्राम में जुडो स्पर्धा में आमने सामने थे।

Author नई दिल्ली | August 13, 2016 4:30 PM
इल शेहाबी ने इजरायल के लिए कांस्य पदक जीता है।

रियो ओलंपिक में इजरायली खिलाड़ी और मिस्त्र के खिलाड़ी के बीच एक नया विवाद सामने आया है। शुक्रवार (12 अगस्त) को ओलंपिक में जुडो खेल की एक स्पर्धा हो रही थी। इसी स्पर्धा में मिस्त्र के खिलाड़ी इल शेहाबी ने इजरायली खिलाड़ी ओरी सेशन से मैच खत्म होने के बाद हाथ मिलाने से मना कर दिया।  मिस्त्र और इजरायली खिलाड़ी 100 किलोग्राम में जुडो स्पर्धा में आमने सामने थे। इस मैच में इजरायली खिलाड़ी ओरी मिस्त्र के खिलाड़ी को हरा दिया मैच हराने के बाद जब ओरी सेशन इल शेहाबी से हाथ मिलाने गए तो उन्होने हाथ नहीं बढ़ाया और पीछे हटते गए। इससे पहले जुडो में जैसे झुककर सामने वाले को अभिवादन किया जाता है शेहाबी ने इजरायली खिलाड़ी को झुककर अभिवादन भी नहीं किया था। बाद में इल शेहाबी ने इजरायल के लिए कांस्य पदक जीता है। रियो में इजरायल ने दो पदक जीते हैं। दोनों पदक जुडो में मिले हैं और दोनों कांस्य हैं।

इजरायल के मिस्त्र समेत अरब के कई देशों से अच्छे संबंध नहीं है। फिलस्तीन को लेकर कई बार इन देशों में युद्ध हो चुके हैं। ओलंपिक में कई देशों के खिलाड़ी स्पर्धा लेते हैं। कुछ देशों के संबंध आपस में अच्छे भी नहीं होते। ऐशे में देशों के आपसी संबंध का असर ओलंपिक के खेल प्रतियोगिता और खिलाड़ियो पर भी दिख रहा है।

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App