ताज़ा खबर
 

Rio Olymoics 2016: चीन के चेन लोंग ने फिर तोड़ा मलेशिया के ली चोंग वेई का दिल

चेन लोंग ने 21-18, 21-18 से मुकाबला जीता जिससे ली चोंग को लगातार तीसरी बार ओलंपिक खेलों के फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चेन लोंग का यह पहला स्वर्ण पदक है।
Author रियो डि जिनेरियो | August 21, 2016 00:45 am
चीन के चेन लोंग (बीच में) स्वर्ण पदक और मलेशिया के ली चोंग वेई (बाएं) रजत पदक और दाईं ओर कांस्य पदक विजेता डेनमार्क के विक्टर।

चीन के चेन लोंग ने पुरुष एकल बैडमिंटन फाइनल में ली चोंग वेई को सीधे गेम में हराकर रियो ओलंपिक का स्वर्ण पदक जीतकर एक बार फिर मलेशिया के महान खिलाड़ी का दिल तोड़ दिया। चेन लोंग ने 21-18, 21-18 से मुकाबला जीता जिससे ली चोंग को लगातार तीसरी बार ओलंपिक खेलों के फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चेन लोंग का यह पहला स्वर्ण पदक है। उन्होंने 2012 लंदन खेलों में कांस्य पदक जीता था। ली चोंग ने लगातार तीसरी बार रजत पदक जीता।

बैडमिंटन के महान खिलाड़ियों में शामिल होने और लगभग सभी बड़े खिताब अपने नाम करने वाले ली चोंग कभी ओलंपिक खिताब अपने नाम नहीं कर पाए। पिछले दो फाइनल में उन्हें चीन के ही अपने चिर प्रतिद्वंद्वी लिन डैन के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। ली चोंग 33 बरस के हैं और संभवत: यह उनका अंतिम ओलंपिक था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule