ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: ब्राजील पुलिस की हिरासत में दो अमेरिकी तैराक

दोनों कथित रूप से हथियारबंद लुटेरों की लूटमार का शिकार हुए थे।

Author रियो डि जिनेरियो | August 18, 2016 5:26 PM
रियो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के एअरपोर्ट पुलिस स्टेशन के लिए जाते अमेरिकी तैराक जैक कोंगर (बाएं) और गुनार ब्रेंट्ज। (GLOBO TV/via REUTERS)

ब्राजील की पुलिस ने एक घटना के सिलसिले में पूछताछ के लिए दो अमेरिकी ओलंपिक तैराकों को हिरासत में लिया है। दोनों विमान से रवाना हो रहे थे जब पुलिस ने उन्हें विमान से उतारा और हिरासत में लिया। दोनों कथित रूप से हथियारबंद लुटेरों की लूटमार का शिकार हुए थे। अमेरिकी ओलंपिक समिति के प्रवक्ता पैट्रिक सैंडस्की ने कहा, ‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि ब्राजीली अधिकारियों ने जैक कोंगर और गुनार ब्रेंट्ज को अमेरिकी जा रही उनकी उड़ान से उतार लिया।’

दोनों का कहना है कि वे रियो में लूटपाट के शिकार हुए। कथित घटना के समय उनके साथ स्टार अमेरिकी तैराक रियान लोशे और दल का एक दूसरा सदस्य जेम्स फीगन मौजूद था। ब्राजील के एक न्यायाधीश ने इस आधार पर घटना की जांच का आदेश दिया कि उनकी कहानी में कई झोल हैं।

एक स्थानीय समाचार साइट जी1 की खबर के अनुसार दोनों खिलाड़ियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया जबकि फीगन को पहले ही हवाईअड्डे से हिरासत में ले लिया गया था। ब्राजील के आधिकारियों के जांच शुरू करने से पहले लोशे अमेरिका के लिए निकल गए थे और समझा जा रहा है कि वह इस समय अमेरिका में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App