ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: बॉक्सर विकास पदक से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में

एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विकास ने संभलकर खेलते हुए तुर्की के मुक्केबाज सिपल के घूंसों का माकूल जवाब दिया।

Author रियो डि जिनेरियो | August 13, 2016 14:10 pm
भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्णन (75 किग्रा) (पीटीआई, फाइल फोटो)

भारत के विकास कृष्णन ओलंपिक पदक से एक जीत दूर है जिन्होंने रियो ओलंपिक में पुरुषों की 75 किलो मिडिलवेट मुक्केबाजी में तुर्की के सिपल ओंडेर को 3-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय मुक्केबाज ने तेज रफ्तार पहले दौर में अच्छे जवाबी पंच लगाए और पूरे मुकाबले में लय कायम रखी। पहला दौर खत्म होने में 38 सेकंड बाकी थे जब तुर्की के मुक्केबाज को आंखों से खून बहने के कारण ब्रेक लेना पड़ा। दूसरे दौर में भी सिपल ने रक्षात्मक खेल दिखाया और विकास से दूरी बनाए रखी। एशियाई खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता विकास ने संभलकर खेलते हुए सिपल के घूंसों का माकूल जवाब दिया।

अब उसका सामना उजबेकिस्तान के बेक्जेमिर मेलिकुजियेव से होगा जिसने 2015 एशियाई चैम्पियनशिप फाइनल में उसे हराया था। मेलिकुजियेव 2015 विश्व चैम्पियनशिप में रजत और 2014 युवा ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुका है। उसे 2015 में एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ ने सर्वश्रेष्ठ पुरुष मुक्केबाज चुना था। विकास लंदन ओलंपिक 2012 में पहले ही दौर में बाहर हो गया था जब विजेता चुने जाने के बाद उससे मैच छीन लिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App