ताज़ा खबर
 

Rio Olympcis 2016: जानिए रविवार की प्रतियोगिताओं का क्या रहा रिजल्ट

दीपा ने आठवें नंबर पर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। जब उनकी वाल्ट खत्म हुई तब वो दूसरे नंबर थी।

दीपा करमाकर।

भारत की ओलंपिक खेलों में पदक जीतने की क्षीण उम्मीद को भी आज तब करारा झटका लगा जब स्टार शटलर साइना नेहवाल ग्रुप चरण में ही पराजित हो गयी जबकि पुरुष हॉकी टीम भी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की टेनिस जोड़ी के साथ बाहर हो गयी। दीपा करमाकर भी पदक जीतने से चूक गईं और चौथे नंबर पर ही रह गई। भारत के लिए अब तक ओलंपिक निराशाजनक ही रहा है। भारत अब तक एक भी पदक नहीं जीत पाया। भारत की तरफ से दीपा करमाकर, गगन नारंग और सानिया-बोपन्ना चौथे नंबर रहे हैं। शूटिंग ने इस बार भारत को पूरी तरह निराश किया है। बैडमिंटन में पी वी सिंधु और पूर्व नबर तीन खिलाड़ी श्रीकांत से अभी उम्मीद है। इसके अलावा कुश्ती के मुकाबले होने हैं इन पर भी निगाहें रहेंगी।

रविवार को हुई प्रतियोगिताओं का रिजल्ट

बैडमिंटन

भारतीय बैडमिंटन दल को आज करार झटका लगा है। पिछले ओलंपिक की कांस्य पदक विजेदा सानिया नेहवाल एकल के ग्रुप जी के अपने दूसरे मैच में अपने से कम रैंकिंग वाली उक्रेन की मारिया उलीटीना के खिलाफ सीधे गेम में शिकस्त के साथ रियो खेलों से बाहर हो गयी। साइना के घुटने में चोट थी। हालांकि इस निराशाजनक दिन में थोड़ी सी आशा दुनिया के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी श्रीकांत और पीवी सिंधू ने दिलायी। श्रीकांत ने 32 मिनट चले ग्रुप एच के अपने दूसरे मैच में स्वीडन के हेनरी हुर्साकेइनेन को 21-6 21-18 से हराया। सिंधू ने महिला एकल के ग्रुप एम के मैच में 72 मिनट चले मुकाबले में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की चैम्पियन ली मिशेल को 19-21 21-15 21-17 से हराने में सफल रहीं।

टेनिस

भारतीय दल के लिये और निराशा सानिया-बोपन्ना की जोड़ी से मिली, जिन्हें मिश्रित युगल स्पर्धा के कांस्य पदक के प्ले आफ मैच में चेक गणराज्य के रादेक स्टेपानेक और लुसी हरादसेका से हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने लगातार दो जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक की उम्मीदें बढ़ा दी थी लेकिन उन्हें एक घंटे 13 मिनट में 1-6 6-7 से पराजय मिली।

हॉकी

पुरुष हाकी टीम ने 36 साल के बाद नाकआउट चरण के लिये क्वालीफाई किया था, लेकिन वह आज क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम से 1-3 से हारकर बाहर हो गयी।

जम्नास्टिक

दीपा करमाकर ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दीपा पदक से चूक गईं। दीपा चौथे नंबर पर रहा गईं। दीपा ने आठवें नंबर पर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। जब उसकी वाल्ट खत्म हुई तब वो दूसरे नंबर थी। लेकिन उनके बाद की दोनों प्रतिभागी ने अच्छा प्रदर्शन किया और वो चौथे नंबर पर चली गईं।

बॉक्सिंग

भारतीय बॉक्सर मनोज कुमार 65 किलोग्राम वजन में आज अंतिम 16 में हारकर बाहर हो गए।

शूटिंग

पुरुष 50 मीटर राइफन शूटिंग में चैन सिंह 23वें नंबर पर रहें।

ऐथलेटिक्स

महिला मैराथन में भारतीय प्रतिभागी ओ पी जैसा 89वें नंबर पर रहीं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App