ताज़ा खबर
 

Rio 2016 Olympics India’s Day 13 schedule, 18th August: पी वी सिंधू और बबीता कुमारी पर रहेंगी निगाहें

पी वी सिंधू आज सेमीफाइनल में जापानी खिलाड़ी के खिलाफ बैडमिंटन कोर्ट में उतरेंगी।

Author नई दिल्ली | August 18, 2016 04:39 am
Rio Olympics 2016: पीवी सिंधु और कैरोलिन मारिन आमने-सामने। (पीटीआई फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक में भारत के लिए बुधवार का दिन आखिरकार मेडल लेकर आया। करीब 12 दिन के इंतजार के बाद भारत का पदक तालिका में खाता खुला है। भारत की महिला पहलवान साक्षी मलिक ने 58 किलोग्राम कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य जीतकर इतिहास रच दिया। इसके अलावा भारत को बैडमिंटन और  ट्रैक एंड फिल्ड में भारत को निराशा  हाथ लगी। भारत अब तक रियो ओलंपिक में एक भी पदक नहीं जीत पाया था। अगर भारत रियो ओलंपिक में खाता भी नहीं खोल पाता  तो 1992 ओलंपिक के बाद यह पहली बार ऐसा होता जब भारतीय दल ओलंपिक से बिल्कुल खाली हाथ वापस लौटता। साक्षी के इस प्रदर्शन ने भारत को इस अपमान से बचा लिया। पिछले ओलंपिक में भारत को कुश्ती में दो पदक मिले थो। इस बार भी भारत को अपने पहलवानों से अभी और पदकों की उम्मीद है। भारतीय महिला पहलवान बबीता कुमारी आज कुश्ती करेंगी। इसके अलावा आज का सबसे बड़ा मुकाबला सेमीफाइनल में भारतीय शटलर  पी वी सिंधू का होगा। सिंधू ने सेमीफाइनल में चीन के नंबर दो खिलाड़ी को हराकर भारी उलटफेर किया है। आज उनका मुकाबला जापानी खिलाड़ी से है।

कुश्ती

53 किलोग्राम फ्रीस्टाइल- बबीता कुमारी

शाम-7 बजे

Babita Kumari, Rio Olympics, Babita Rio Olympics, Wrestler Babita Kumari, WFI भारतीय महिला पहलवान बबिता कुमारी। (पीटीआई फोटो)

बैडमिंटन

सेमीफाइनल- पी वी सिंधू

शाम 7.30

 

PV Sindhu News, PV Sindhu latest news, Rio Olympics, PV Sindhu Rio, PV Sindhu In Rio, Rio Olympics 2016 बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (फाइल फोटो)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App