ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश या तेलंगाना नहीं, भारत की बेटी है पीवी सिंधु: पुलेला गोपीचंद

स्वागत समारोह के दौरान तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री महमूद अली ने सिंधु को ‘तेलंगाना का गौरव’ जबकि गृहमंत्री एन नरसिम्हा रेड्डी ने ‘तेलंगाना की बेटी’ बताया था।

Author हैदराबाद | August 22, 2016 8:26 PM
सोमवार (22 अगस्त) को हैदराबाद स्थित गोपीटंद एकेडमी में रिसेप्शन के दौरान कैमरे की तरफ देखकर हाथ लहराते गोपीचंद और पीवी सिंधू। (AP Photo/Mahesh Kumar A)

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों ही पी वी सिंधु पर अपना हक जता रहे हैं लेकिन इस ओलंपिक रजत पदक विजेता के कोच पुलेला गोपीचंद ने सोमवार (22 अगस्त) को कहा कि वह भारत की बेटी है। जब एक पत्रकार ने सिंधु से दोनों राज्यों के बीच चली बहस के बारे में पूछा गया तो गोपीचंद बीच में ही बोल पड़े और उन्होंने इससे उन्होंने यह क्षेत्रीय विवाद भी समाप्त करने की कोशिश की। गोपीचंद ने कहा, ‘मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि वह (सिंधु) भारत की बेटी है। वह भारतीय है।’

उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि कई सरकारें उनका समर्थन और प्रशंसा कर रही हैं। गोपीचंद ने कहा, ‘हमें खुशी है कि सभी (राज्य) इस उत्सव का हिस्सा बनना चाहते हैं और हमारा समर्थन कर रहे हैं।’ तेलंगाना सरकार ने सोमवार को गचीबावली स्टेडियम में सिंधु और गोपीचंद का सम्मान किया। आंध्र प्रदेश सरकार भी इस तरह की योजना है। इस समारोह के दौरान तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री महमूद अली ने सिंधु को ‘तेलंगाना का गौरव’ जबकि गृहमंत्री एन नरसिम्हा रेड्डी ने ‘तेलंगाना की बेटी’ बताया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X