ताज़ा खबर
 

निशानेबाजों को निजी कोच रखने की मंजूरी देना बड़ी भूल: एनआरएआइ अध्यक्ष रनिंदर सिंह

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआइ) अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने रियो ओलंपिक में निशानेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी खुद पर लेते हुए कहा कि उनकी गलती थी।

Author रियो डि जिनेरियो | August 15, 2016 6:00 AM
गुरप्रीत सिंह और मैराज अहमद खान शुक्रवार को अपनी-अपनी स्पर्धाओं के फाइनल के लिये क्वालीफाई करने में असफल रहे।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआइ) अध्यक्ष रनिंदर सिंह ने रियो ओलंपिक में निशानेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन की जिम्मेदारी खुद पर लेते हुए कहा कि उनकी गलती थी कि उन्होंने खिलाड़ियों को निजी कोचों के साथ ट्रेनिंग करने की अनुमति दी। रनिंदर ने अपनी गलती स्वीकार की जो उस खेल के अंतिम परिणाम के लिए नुकसानदायक साबित हुई जिसने पिछले तीन ओलंपिक में भारत को चार पदक दिलाए थे। रनिंदर ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि हमने बड़ी भूल की कि उन्हें निजी कोचों को रखने की मंजूरी दी। हम भविष्य में इसका आत्मविश्लेषण करेंगे। ओवरआल तीन एथलीट और उनकी स्पर्धा काफी निराशाजनक रही। अन्य ने काफी अच्छे निशाने लगाए।

गगन नारंग ने अपने चौथे ओलंपिक में तीन स्पर्धाओं में भाग लिया है, उन्होंने उनकी ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर एक एथलीट कई ओलंपिक में कई स्पर्धाओं में शुरुआत करता है और वह कई बार असफल रहता है तो महासंघ को इसे देखना होगा। इसमें कुछ नकारात्मक चीजे भी होंगी। हम बातचीत के लिए तैयार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App