ताज़ा खबर
 

ओलंपिक में इतिहास रचने उतरेंगे जोकोविच, मर्रे और सेरेना

सेरेना ने लंदन में पहला ओलंपिक स्वर्ण जीता और युगल में वीनस के साथ खिताब अपने नाम किया।

Author रियो दि जिनेरियो | August 5, 2016 12:10 pm
दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Photo USA Today)

कई बड़े सितारों के नाम वापिस लेने से बेनूर हुई ओलंपिक की टेनिस स्पर्धा में नोवाक जोकोविच, एंडी मर्रे और सेरेना विलियम्स जैसे धुरंधर इतिहास रचने के इरादे से उतरेंगे। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच की नजरें गोल्डन स्लैम पर होगी जो जून में फ्रेंच ओपन के जरिए चारों ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम कर चुके हैं। गत चैम्पियन मर्रे, सेरेना विलियम्स, फिटनेस समस्याओं से जूझ रहे रफेल नडाल और वीनस विलियम्स भी एक से अधिक ओलंपिक स्वर्ण जीतने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी बन सकते हैं।

जोकोविच को पहले दौर में अर्जेंटीना के जुआन मार्तिन देल पोत्रो से खेलना है जिसके खिलाफ उनका रिकॉर्ड 11-3 का है। अमेरिकी ओपन 2009 चैम्पियन देल पोत्रो की विश्व रैंकिंग 145 है। इस ओलंपिक में रोजर फेडरर, स्टान वावरिंका, मिलोस राओनिच, थामस बर्डीच और डोमिनिक थियेम नहीं खेल रहे हैं। उद्घाटन समारोह में ब्रिटेन के ध्वजवाहक मर्रे पहले दौर में सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी से खेलेंगे।

घुटने की चोट के कारण लंदन ओलंपिक से बाहर रहे नडाल अर्जेंटीना के फेडरिको डेलबोनिस से खेलेंगे। वहीं सातवां विम्बलडन खिताब जीतकर स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंडस्लैम के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाली सेरेना ने लंदन में पहला ओलंपिक स्वर्ण जीता और युगल में वीनस के साथ खिताब अपने नाम किया।
वह घुटने की चोट के कारण एथेंस ओलंपिक 2004 नहीं खेल सकी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App