ताज़ा खबर
 

Rio 2016: नरसिंह को मिली युनाइटेड विश्व कुश्ती से रियो ओलंपिक में भाग लेने की अनुमति

राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी से क्लीन चिट मिलने के बाद नरसिंह यादव को आज युनाइटेड विश्व कुश्ती से भी रियो ओलंपिक में भाग लेने की इजाजत मिल गई।

Author नई दिल्ली | Updated: August 4, 2016 10:31 PM
नरसिंह सिंह यादव

राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी से क्लीन चिट मिलने के बाद नरसिंह यादव को बुधवार को युनाइटेड विश्व कुश्ती से भी रियो ओलंपिक में भाग लेने की इजाजत मिल गई। नाडा ने सोमवार को नरसिंह को बेकसूर ठहराया था। वह यूडब्ल्यूडब्ल्यू के जवाब का इंतजार कर रहा था चूंकि भारतीय कुश्ती महासंघ ने 74 किलो फ्रीस्टाइल वर्ग में उसके नाम पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया था।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘नरसिंह को नाडा से क्लीन चिट मिलने के तुरंत बाद हमने विश्व ईकाई को पत्र लिखकर उसके नाम पर पुनर्विचार करने के लिये कहा। मुझे आज यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि युनाइटेड विश्व कुश्ती का जवाब आ गया है जिसने नरसिंह को रियो ओलंपिक में खेलने की अनुमति दे दी है।’ उन्होंने कहा, ‘अब उन्हें हमसे पुष्टि का पत्र चाहिये जो हम भेज चुके हैं। अब नरसिंह की भागीदारी को लेकर विश्व ईकाई की ओर से कोई परेशानी नहीं होनी चाहिये।’

नरसिंह को हालांकि रियो की फ्लाइट पकड़ने से पहले और इंतजार करना होगा क्योंकि विश्व डोपिंग निरोधक एजेंसी ने कल नाडा से उसके मामले का ब्यौरा समीक्षा के लिये मांगा है। इस पर गौर करने के बाद वाडा पेनल के फैसले के खिलाफ 21 दिन के भीतर खेल पंचाट में अपील कर सकती है। वाडा अगर नाडा की अनुशासन पेनल के फैसले के खिलाफ अपील करती है तो नरसिंह को नतीजा जानने के लिये कुछ दिन और इंतजार करना होगा। खेल पंचाट ने ओलंपिक के दौरान तुरंत फैसलों के लिये तदर्थ डिवीजन बनाया है जिसके पास अपील की जायेगी। इससे पहले नाडा की पेनल ने नरसिंह को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि वह साजिश का शिका हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पत्‍नी के कहने पर बॉक्‍सर से साइक्लिस्‍ट बने आशिक, दो बार ओलंपिक में गए, अब रिक्‍शा चलाने को मजबूर
2 Rio Olympics 2016: युनाइटेड विश्व कुश्ती ने भी दी नरसिंह को रियो जाने की इजाजत
3 नेपाल भूकंप त्रासदी में बाल-बाल बची, अब बनी रियो ओलंपिक्‍स की सबसे युवा खिलाड़ी