wrestling, Rio 2016 Olympics: बबीता कुमारी प्री क्वार्टरफाइनल में हारी, रेपीचाज़ की भी उम्मीद खत्म - Jansatta
ताज़ा खबर
 

wrestling, Rio 2016 Olympics: बबीता कुमारी प्री क्वार्टरफाइनल में हारी, रेपीचाज़ की भी उम्मीद खत्म

अगर बबीता को हराने वाली मारिया फाइनल तक पहुंचती हैं। तो बबीता को रेपीचाज़ खेलने के मौका मिल सकता है।

Author नई दिल्ली | August 18, 2016 8:59 PM
भारतीय महिला पहलवान बबिता कुमारी। (पीटीआई फोटो)

भारतीय पहलवान बबिता कुमारी महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में यूनान की मारिया प्रिवोलाराकी से अंकों के आधार पर 1-5 से हार गयी और उन्हें अब पदक की दौड़ में बने रहने के लिये रेपेचेज से मौका मिलने इंतजार करना होगा। साक्षी मलिक की ऐतिहासिक जीत के बाद सभी की निगाहें बबिता पर टिकी थी लेकिन ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण और विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता भारतीय पहलवान की आक्रामक रणनीति कारगर साबित नहीं हुई और दो अवसरों पर अपने ही दांव में फंसने के कारण उन्हें यह मुकाबला गंवाना पड़ा। मारिया ने अच्छी शुरूआत की। उन्होंने बबिता को शुरू में बाहर करके एक अंक बटोरा। इसके बाद 26 वर्षीय बबिता ने अच्छी कोशिश की लेकिन वह अपने दांव को अच्छी तरह से अंजाम तक नहीं पहुंचा पायी। मारिया ने पलटवार किया और वह दो अंक बटोरकर तीन मिनट के पहले राउंड में 3-0 की बढ़त बनायी।
बबिता दूसरे राउंड में वापसी के लिये बेताब दिखी।

उन्हें भी साक्षी की तरह वापसी के लिये जाना जाता था लेकिन यूनानी पहलवान ने उन्हें ऐसा कोई मौका नहीं दिया। बबिता ने हालांकि अच्छी कोशिश की लेकिन दूसरी बार उनका दांव उलटा पड़ गया और मारिया ने दो अंक बनाकर अपनी जीत सुनिश्चित कर दी। अब यदि मारिया फाइनल में पहुंच जाती हैं तो बबिता को रेपेचेज में खेलने का मौका मिलेगा। साक्षी ने कल 58 किग्रा भार वर्ग में रेपेचेज के जरिये ही कल कांस्य पदक जीता था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App