ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: पीवी सिंधू सेमीफ़ाइनल में, सीधे सेटों में चीन की वांग यिहान को हराया

पीवी सिंधू ने क्वॉर्टर फाइनल में चीन की वांग यिहान को हराया।
Author नई दिल्ली | August 17, 2016 11:24 am
महिला एकल बैंडमिंटन मुकाबले के क्वॉर्टर फाइनल में चीन की वांग यिहान को लगातार दूसरे सेट में हराने के बाद खुशी जाहिर करतीं भारत की पीवी सिंधू। (REUTERS/Marcelo del Pozo/File)

दो बार विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू ने लंदन ओलंपिक की रजत पदक विजेता दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी चीन की वांग यिहान को हराकर महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और अब वह पदक से सिर्फ एक जीत दूर है । इस मैच से पहले सिंधू का यिहान के खिलाफ रिकार्ड 2-4 का था । उसने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 54 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-19 से जीत दर्ज की ।

इस यादगार जीत से सिंधू ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई । लंदन में साइना ने यह कारनामा किया था । इस रोमांचक मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने तेज रफ्तार रैलियां लगाई । शानदार स्ट्रोक्स भी लगाये गए और एक दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश की गई । पहला गेम 29 मिनट तक चला जिसमें वांग ने 3-0 की बढत बना ली थी । सिंधू ने जल्दी ही स्कोर 5-5 से बराबर किया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. V
    Vinay Totla
    Aug 17, 2016 at 7:57 am
    बहुत बहुत धन्यवाद सिंधु भारत का नाम रोशन करने के लिए
    (0)(0)
    Reply
    Indian Super League 2017 Points Table

    Indian Super League 2017 Schedule