ताज़ा खबर
 

जमैका की थाम्पसन ने महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में Gold जीता

जमैका की एलेन थाम्पसन ने ओलंपिक में महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में हमवतन शैली अन फ्रेसर प्राइस का वर्चस्व खत्म करते हुए खिताब जीता।

Author रियो डि जिनेरियो | August 15, 2016 06:09 am
रियो डि जिनेरियो ओलंपिक (file photo)

जमैका की एलेन थाम्पसन ने ओलंपिक में महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में हमवतन शैली अन फ्रेसर प्राइस का वर्चस्व खत्म करते हुए खिताब जीता। थाम्पसन ने 10-71 सेकंड का समय निकाला। अमेरिका की टोरी बोइ को रजत और फ्रेसर प्राइस को कांस्य पदक मिला जिन्होंने क्रमश: 10.83 सेकंड और 10.86 सेकंड का समय निकाला। इसके साथ ही फ्रेसर प्राइस का खिताब की हैट्रिक का सपना भी टूट गया जिसने बेजिंग और लंदन खेलों में यह खिताब जीता था।

पुइग ने महिला टेनिस खिताब जीता
मोनिका पुइग ने पुएर्तो रिको को ओलंपिक में पहला स्वर्ण पदक दिलाया जब उसने जर्मनी की एंजलिक कर्बर को 6-4, 4-6, 6-1 से हराया। फ्लोरिडा में बसी 22 बरस की पुइग ने दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी और आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन कर्बर को 54 मिनट में मात दी। उसने क्वार्टर फाइनल में फ्रेंच ओपन चैंपियन गार्बाइन मुगुरूजा को भी मात दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App