Indian Railways Offers Complimentary Ride To Sindhu, Sakshi and deepa - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पीवी सिंधु, साक्षी मलिक और दीपा कर्मकार को महाराजा एक्सप्रेस में मुफ्त यात्रा करवाएगी रेलवे

भारतीय रेलवे ने रियो ओलंपिक में पदक विजेता पीवी सिंधु और साक्षी मलिक को लग्जरी महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन में मुफ्त यात्रा करवाने की पेशकश की है।

भारतीय रेलवे ने पीवी सिंधु, साक्षी मलिक, दीपा कर्मकार को महाराजा एक्सप्रेस में मुफ्त यात्रा की पेशकश की है।

भारतीय रेलवे ने रियो ओलंपिक में पदक विजेता पीवी सिंधु और साक्षी मलिक को लग्जरी महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन में मुफ्त यात्रा करवाने की पेशकश की है। भारतीय रेलवे ने त्रिपुरा की जिमनास्ट दीपा कर्मकार को भी यही पेशकश की, जो रियो ओलिंपिक में पदक से चूक गईं थी। ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एथलीट को ये पेशकश करने को लेकर आईआरसीटीसी निर्देशक एके मनोचा ने कहा कि हमें पहलवान साक्षी मलिक और बैंडमिंटन की दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधु को सम्मानित करते हुए काफी गर्व महसूस हो रहा है, जिन्होंने रियो ओलिंपिक में पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमें दीपा कर्मकार को भी सम्मानित करते हुए इतना ही गर्व महसूस हुआ जो ओलिंपिक की जिम्नास्टिक स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं।

वहीं आईआरसीटीसी ने ट्वीट करते हुए पीवी सिंधु, दीपा कर्मकार और साक्षी मलिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और कहा कि भारतीय रेलवे आपको मशहूर महाराजा एक्सप्रेस की ट्रिप देता है। इससे पहले भी रेलवे ने  साक्षी के लिए 60 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की थी जो उत्तरी रेलवे में वरिष्ठ क्लर्क है। बता दें कि सिंधु के पिता भी रेलवे में काम करते हैं जबकि उनकी मां रेलवे की पूर्व कर्मचारी हैं। गौरतलब है कि महाराजा एक्सप्रेस आईआरसीटीसी की वो एक ट्रेन है जो अपनी लग्जरी ट्रिप के लिए मशहूर है।  इस ट्रेन का टिकट $800 (लगभग 40000 रुपए) प्रति व्यक्ति से लेकर $2,500 (लगभग 125000 रुपए) तक है। महाराजा एक्सप्रेस के चार टूर पैकेज हैं, लेकिन ज्यादातर टूर दिल्ली से आगरा तक होता है। यह भारत के अन्य हिस्सों में भी जाती है और इससे प्राचीन स्मारकों, विरासत स्‍थल आदि जगहों पर घूमाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App