Indian athlete OP Jaisha tests positive for Swine flu - Jansatta
ताज़ा खबर
 

रियो से लौटीं एथलीट ओपी जैशा को स्‍वाइन फ्लू की पुष्टि, सुधा सिंह भी हो चुकी हैं शिकार

पिछले हफ्ते रियो ओलंपिक से भारत लौटीं ओपी जैशा एच1एन1 वायरस यानि स्वाइन फ्लू के की चपेट में आ गई हैं।

एथलीट सुधा सिंह के बाद जैशा दूसरी एथलीट हैं जिनके शरीर में स्वाइन फ्लू के विषाणु मिले हैं।

पिछले हफ्ते रियो ओलंपिक से भारत लौटीं एथलीट ओपी जैशा एच1एन1 वायरस यानि स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गई हैं। एथलीट सुधा सिंह के बाद जैशा दूसरी एथलीट हैं जिनके शरीर में स्वाइन फ्लू के विषाणु मिले हैं। रियो ओलंपिक में जाने से पहले सुधा सिंह को जैशा के साथ ही प्रशिक्षण दिया गया था।  स्पोर्टस्टार के मुताबिक जैशा का बुधवार को राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिजिज में टेस्ट किया गया था। आरजीआईसीडी डायरेक्टर शशिधर बुग्गी ने स्पोर्टस्टार को बताया कि जैशा के शरीर में वायरस के लक्षण कम थे लेकिन हमनें एच1एन1की दवा शुरू कर दी है। हमनें उन्हें भर्ती होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। बुग्गी ने ये भी कहा कि जैशा को हल्का बुखार, बदन दर्द, घुटनों में दर्द की शिकायत थी।

बता दें कि रियो से लौटने के बाद जैशा ने आरोप लगाया था कि भारतीय अधिकारियों ने उन्हें ओलंपिक रेस के दौरान पानी भी नहीं पिलाया था।  जैशा रेस खत्म करने के बाद फिनिशिंग लाइन पर गिर गई थी और उन्हें मेडिकल मदद की जरुरत पड़ी। वहीं ओपी जैशा ने अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया था कि वहां बहुत गर्मी थी। रेस सुबह 9 बजे थी और मैं तेज गर्मी में दौड़ रही थी। वहां हमारे लिए ना तो पानी की और ना ही खाने पीने की कोई व्यवस्था थी।  हमें 8 किलोमीटर पर रियो ओलंपिक आयोजकों की ओर से पानी दिया गया था। सभी देशों के दो किलोमीटर पर स्टॉल थे लेकिन हमारे देश का स्टॉल खाली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App